Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Karan Johar : फिल्म ‘सेल्फी’ के मजदूर परेशान, अब तक नहीं मिला वेतन, यूनियन ने खोला मोर्चा, दिया ये अल्टीमेटम

Sharda Kachhi
27 May 2023 6:04 AM GMT
Karan Johar :
x

Karan Johar :

Karan Johar : करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई फिल्म ‘सेल्फी’ में काम करने वाले मजदूरों के वेतन का भुगतान अब तक नहीं हुआ है। फिल्म में काम करने वाले मजदूरों ने अब फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड अलाइड मजदूर यूनियन से अपना पैसा दिलाने के लिए मदद की गुहार लगाई है। …

Karan Johar :
Karan Johar :

Karan Johar : करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले बनाई फिल्म ‘सेल्फी’ में काम करने वाले मजदूरों के वेतन का भुगतान अब तक नहीं हुआ है। फिल्म में काम करने वाले मजदूरों ने अब फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड अलाइड मजदूर यूनियन से अपना पैसा दिलाने के लिए मदद की गुहार लगाई है।

Karan Johar : फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड अलाइड मजदूर यूनियन की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, अभिनेता अक्षय कुमार और इमरान हाशमी अभिनीत फिल्म ‘सेल्फी’ की शूटिंग के दौरान सेट लगाने वाले कर्मचारियों में से अधिकतर का अब तक पैसा नहीं मिला है। यही स्थिति मिथुन चक्रवर्ती, संजय दत्त, जैकी श्रॉफ और सनी देओल स्टारर फिल्म ‘बाप’ और आदित्य रॉय कपूर स्टारर फिल्म ‘ओम’ की भी है। आरोप है कि इन फिल्मों में काम करने वाले सेटिंग मजदूरों का पैसा अब तक नहीं दिया गया है। इस बारे में मजदूरों ने बीजेपी नेता और सांसद सनी देओल से भी मदद की गुहार लगाई लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।

READ MORE: गजब संयोग : IPL के फ़ाइनल मुकाबले में गुरु-शिष्य होंगे आमने-सामने! रोमांचक मुकाबले में कौन मारेगा बाजी? जानिए सबकुछ

Karan Johar : यूनियन के प्रेसिडेंट अशोक दूबे ने जानकारी दी है कि फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड अलाइड मजदूर यूनियन के सेटिंग मेंबर्स ने फिल्म ‘ओम’ फिल्म के लिए जनवरी से लेकर अप्रैल 2021 तक काम किया। इसका 21.50 लाख रुपये से अधिक का बकाया निर्माता अहमद खान ने अब तक नहीं दिया है। पेपर डॉल एंटरटेनमेंट नामक उनकी कंपनी की एक और फिल्म ‘बाप’ में काम करने वाले मजदूरों का भी करीब इतना ही पैसा फिल्म के निर्माता पर बाकी है। इस बकाये को लेकर मामला मजदूरों और फिल्म के कला निर्देशक में गर्मागर्मी भी हो चुकी है, तब ये मामला पुलिस स्टेशन तक पहुंच गया था।

Karan Johar : यूनियन के बयान के मुताबिक, इसके अलावा धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म ‘सेल्फी’ में काम करने वाले मजदूरों के करीब 13.50 लाख रुपये का भुगतान अब तक नहीं हुआ है। इस फिल्म के लिए सेट लगाने का ठेका भी पेपर डॉल एंटरटेनमेंट के पास ही था। दूबे के मुताबिक 14 जुलाई 2021 को कामगार आयुक्त कार्यालय ने सभी फिल्म निर्माताओं को लिखित निर्देश दिए थे कि मजदूरों का भुगतान सीधे फिल्म निर्माता ही करेंगे लेकिन अब भी तमाम निर्माता अपना काम ठेकेदारों से करा रहे हैं। बकाया भुगतान जल्द न मिलने पर यूनियन ने पेपर डॉल एंटरटेनमेंट और निर्माता अहमद खान के साथ काम न करने की चेतावनी भी इस बयान में जारी की है।

Next Story