Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

FIR Against Bollywood Celebs : किसी को जींस का बटन खुलवाना पड़ा भारी, तो किसी पर ऑनस्क्रीन Kiss करने पर हुई FIR, इन बॉलीवुड सेलेब्स को खानी पड़ी है जेल की हवा...

Sharda Kachhi
27 May 2023 8:46 AM GMT

मुंबई। FIR Against Bollywood Celebs : भारत में फिल्म सेलेब्स की लाइफ कभी ना कभी विवादों में घिर जाती है। कभी बोल्डनेस भारी पड़ा तो कभी बड़बोलापन सुर्ख़ियों में आने की वजह बन जाती है। हालांकि कई बार ये सेलेब्स अजीबोगरीब वजहों से कानूनी पचड़ों में भी फंस जाते हैं। कई सेलिब्रिटी को अपने कारमनामों …

मुंबई। FIR Against Bollywood Celebs : भारत में फिल्म सेलेब्स की लाइफ कभी ना कभी विवादों में घिर जाती है। कभी बोल्डनेस भारी पड़ा तो कभी बड़बोलापन सुर्ख़ियों में आने की वजह बन जाती है। हालांकि कई बार ये सेलेब्स अजीबोगरीब वजहों से कानूनी पचड़ों में भी फंस जाते हैं। कई सेलिब्रिटी को अपने कारमनामों के चक्कर में माफ़ी भी मांगनी पड़ चुकी है।

FIR Against Bollywood Celebs : आज कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में जानेंगे जिनपर उनकी हरकतों के चलते FIR दर्ज की गई है। वहीँ कुछ को जेल की हवा तक खानी पड़ी है। जिनमें बड़े बड़े बॉलीवुड एक्टर शामिल है।

अक्षय ने खुलवाया था ट्विंकल से जींस का बटन

FIR Against Bollywood Celebs : एक इवेंट के दौरान अक्षय कुमार ने अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना से अपनी जींस का बटन खुलवा लिया था, जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ था। इस घटना के बाद अक्षय कुमार का जमकर विरोध हुआ था और उनके खिलाफ एफआईआर तक दर्ज हो गई थी। रिपोर्ट्स की मानें तो इस मामले में अक्षय को जेल तक जाना पड़ गया था।

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का न्यूड फोटोशूट

FIR Against Bollywood Celebs : एक्टर रणवीर सिंह ने बीते दिनों एक मैगजीन के लिए न्यूड फोटोशूट करवाया था, जिसको लेकर देशभर में हंगामा हुआ था। कई एनजीओ ने तो रणवीर सिंह के खिलाफ अश्लीलता फैलाने को लेकर एफआईआर तक दर्ज करवा दी थी।

किस के कारण फंसी थीं ऐश्वर्या (Aishwarya Rai)

FIR Against Bollywood Celebs : फिल्म ‘धूम 2’ में एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन का किसिंग सीन काफी वायरल हुआ था। हालांकि फिल्म में लिप किस करने को लेकर ऐश्वर्या को कानूनी नोटिस मिला था।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

FIR Against Bollywood Celebs : साल 2016 में अमिताभ बच्चन ने भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान राष्ट्रगान गाया था। हालांकि अमिताभ ने राष्ट्रगान गाने में 52 सेकंड की जगह 1 मिनट 10 सेकंड का समय लगा दिया था, जिसको लेकर एक्टर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)

FIR Against Bollywood Celebs : लिस्ट में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का नाम भी शामिल है। सुष्मिता ने एक इंटरव्यू के दौरान प्री-मैरिटल सेक्स को लेकर अपनी राय रखी थी। उन्होंने कहा था कि अब किसी भी भारतीय में विर्जिनिटी नहीं रह गई है। अपने इस स्टेटमेंट को लेकर सुष्मिता को कानूनी पचड़ों का सामना करना पड़ा था।

प्रिया प्रकाश वॉरियर (Priya Prakash Varrier)

FIR Against Bollywood Celebs : आपको विंक गर्ल प्रिया प्रकाश वॉरियर तो याद ही होगी। एक्ट्रेस के खिलाफ फिल्म ‘ओरु अदार लव’ के एक गाने में आंख मटकाने को लेकर शिकायत दर्ज हुई थी।

विद्या बालन (Vidya Balan)

FIR Against Bollywood Celebs : एक्ट्रेस विद्या बालन की फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। हालांकि इस फिल्म में अश्लील प्रदर्शन करने को लेकर एक्ट्रेस के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी।

आमिर खान (Aamir Khan)

FIR Against Bollywood Celebs : एक्टर आमिर खान ने अपनी सुपरहिट फिल्म ‘पीके’ में दिल्ली पुलिस के लिए ‘ठुल्ला’ शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसको लेकर वह कानूनी पचड़े में फंस गए थे। केवल इतना ही नहीं कुछ लोगों ने आमिर खान के खिलाफ शिकायत तक दर्ज करवा दी थी।

हनी सिंह (Honey Singh)

FIR Against Bollywood Celebs : रैपर और सिंगर हनी सिंह ने अपने गाने ‘मखना’ में ‘वूमेनाइजर’ शब्द का इस्तेमाल कर दिया था, जिसको लेकर पंजाब महिला आयोग की तरफ से सिंगर को नोटिस भेजा गया था।

हालांकि बॉलीवुड के सेलिब्रिटी पर FIR होना कोई नई बात नहीं है। हर बार शिकायत दर्ज होने के बाद मामला शांत पड़ जाता है। वजह साफ़ है अक्सर मामलों में सेटेलमेंट हो जाती है। वहीँ माफ़ी भी मांग ली जाती है। लेकिन कई सेलेब्स बाज नहीं आते है।

Next Story