Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे CM भूपेश, PM मोदी से हो सकती है मुलाकात, इन मुद्दों पर चर्चा संभव

Sharda Kachhi
27 May 2023 4:20 AM GMT
नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगे CM भूपेश, PM मोदी से हो सकती है मुलाकात, इन मुद्दों पर चर्चा संभव
x

रायपुर : CM भूपेश बघेल दिल्ली दौरे पर हैं, जहां आज नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगे। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हो सकती है। दिल्ली में दिनभर होने वाली इस बैठक के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया है। शुक्रवार की शाम …

रायपुर : CM भूपेश बघेल दिल्ली दौरे पर हैं, जहां आज नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेंगे। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात हो सकती है। दिल्ली में दिनभर होने वाली इस बैठक के लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाया गया है। शुक्रवार की शाम कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है।

नीति आयोग की बैठक में भूपेश बघेल पांचवें नंबर पर संबोधित करेंगे। इसमें प्रदेश की साल भर की उपलब्धियों के साथ भविष्य की प्लानिंग और केन्द्र में लंबित योजनाओं की मंजूरी के लिए बात करेंगे। इसके साथ ही राज्य के लिए जरूर राजस्व की मांग भी की जाएगी। बैठक में प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू, वित्त सचिव अंकित आनंद भी शामिल होंगे।

READ MORE: GADAR 2: सिनेमाघरों में फिर मचेगा धमाल! गदर 2 के नए ट्रेलर को देख फैंस हुए एक्साइटेड, जानिए रिलीज डेट से लेकर सबकुछ

इस बैठक को लेकर भूपेश बघेल ने कहा, प्रदेश के कई ऐसे मुद्दे हैं। जिन पर बात की जाएगी। जीएसटी क्षतिपूर्ति का मुद्दा उठाएंगे, और केन्द्र सरकार से जो राशि लेनी है उस पर भी चर्चा होगी।सुबह 10 बजे से बैठक है जो शाम को 4 बजे तक चलेगी। इस बैठक का निष्कर्ष क्या होगा वह बैठक के बाद ही पता चलेगा।

छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। हालांकि मुलाकात पर किन मुद्दों पर चर्चा हुई इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। लेकिन सियासी गलियारों से खबर है कि इस मुलाकात में प्रदेश में सत्ता के समीकरण और ईडी की रेड पर चर्चा संभव है।

Next Story