Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

गजब संयोग : IPL के फ़ाइनल मुकाबले में गुरु-शिष्य होंगे आमने-सामने! रोमांचक मुकाबले में कौन मारेगा बाजी? जानिए सबकुछ

Sharda Kachhi
27 May 2023 5:29 AM GMT
IPL 2023
x

IPL 2023

अहमदाबाद: IPL 2023 का ये सीजन अब अपने खिताबी मुकाबले तक पहुंच गया है। शुक्रवार को हुए क्वालिफायर-दो के मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 62 रन से हरा दिया। इसके साथ ही गुजरात की टीम फाइनल में पहुंच गई है। इसे अब अजब संयोग ही कहें कि आईपीएल …

IPL 2023
IPL 2023

अहमदाबाद: IPL 2023 का ये सीजन अब अपने खिताबी मुकाबले तक पहुंच गया है। शुक्रवार को हुए क्वालिफायर-दो के मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 62 रन से हरा दिया। इसके साथ ही गुजरात की टीम फाइनल में पहुंच गई है। इसे अब अजब संयोग ही कहें कि आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत जिस जगह और जिस मुकाबले के साथ हुई थी, उसी जगह और उन्हीं दो टीमों के बीच मुकाबले के साथ इसका अंत होगा।

दरअसल, आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के साथ हुई थी। उस मुकाबले में चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 178 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 182 रन बनाकर मैच जीत लिया था। अब यही दोनों टीमें फाइनल में भी पहुंची हैं। ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है। एक तरफ जहां डिफेंडिंग चैंपियंस हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस होगी तो दूसरी तरफ चार बार की चैंपियन महेंद्री सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स होगी।

READ MORE : खुशखबरी- अब राशन की दुकानों में मिलेगा दूध-घी, ब्यूटी प्रोडक्ट और ये सभी जरूरी सामान, जानिए राज्य सरकार के इस फैसले की वजह?

दोनों ही टीमों ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। लीग राउंड में यही दो टीमें अंक तालिका में शीर्ष दो स्थानों पर रही थीं। गुजरात 20 अंकों के साथ शीर्ष पर थी, जबकि चेन्नई 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जब ये दोनों टीमें भिड़ेंगी तो हर एक फैंस की सांसें इसी मुकाबले पर टिकी होंगी। सीएसके को जहां हर एक मैदान पर धोनी की वजह से काफी सपोर्ट मिला है और फैंस ने उन्हें हर जगह होम ग्राउंड जैसा महसूस कराया, वहीं दूसरी तरफ शुभमन गिल होंगे, जिन्होंने इस सीजन तीन शतक से सबका दिल जीत लिया।

Next Story