Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Updates : मौसम का यू-टर्न, पहाड़ों पर आंधी-बारिश की वजह से जम्मू-कश्मीर में 4 और हिमाचल में 2 की मौत, पढ़ें राज्यों के लिए ताजा वेदर अलर्ट

Sharda Kachhi
26 May 2023 2:45 AM GMT
Weather Updates :
x

Weather Updates :

Weather Updates : देश के कई राज्यों में मौसम की आंखमिचौली जारी है। पहाड़ों पर आंधी-बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है। आंधी के कारण पेड़ गिरने से जम्मू-कश्मीर में चार और हिमाचल प्रदेश में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। Weather Updates : मौसम विभाग ने …

Weather Updates :
Weather Updates :

Weather Updates : देश के कई राज्यों में मौसम की आंखमिचौली जारी है। पहाड़ों पर आंधी-बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है। आंधी के कारण पेड़ गिरने से जम्मू-कश्मीर में चार और हिमाचल प्रदेश में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।

Weather Updates : मौसम विभाग ने दिल्ली में शुक्रवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहने व हल्की बारिश का अनुमान जताया है। इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलेंगी।

Weather Updates : हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट के बीच बुधवार आधी रात के बाद और बृहस्पतिवार तड़के अंधड़ चलने से ऊना में पेड़ और मणिकर्ण में पत्थर गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। बिलासपुर के नंद नगरांव में निर्माणाधीन पुल की शटरिंग गिर गई जबकि प्रदेश भर के कई इलाकों में ब्लैकआउट भी रहा। सिरमौर में ओलावृष्टि से फ्रासबीन, शिमला मिर्च, टमाटर, आडू, प्लम व खुमानी को क्षति पहुंची है। कांगड़ा जिले में अंधड़ से 30 फीसदी तक आम और लीची के फल झड़ गए। सेब की फसल को भी नुकसान पहुंचा है।

READ MORE: Jyeshtha Purnima 2023: ज्येष्ठ पूर्णिमा पर बन रहे कई शुभ योग, इन उपायों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, घर में होगी धनवर्षा!

Weather Updates : रोहतांग दर्रा, शिंकुला दर्रा व बारालाचा दर्रा के साथ सीबी रेंज की ऊंची पहाड़ियों में हल्की बर्फबारी हुई है। चंबा के पांगी-भरमौर की चोटियों पर भी बर्फबारी हुई है। प्रदेश के सभी क्षेत्रों में शुक्रवार को भी बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी हुआ है। 29 मई तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। बृहस्पतिवार को प्रदेश के कई क्षेत्रों में बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान में आठ से दस डिग्री की कमी दर्ज हुई है।

पेड़ के नीचे दबने से गई जान
Weather Updates : जम्मू-कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में बृहस्पतिवार दूसरे दिन भी मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ। किश्तवाड़ की पंचायत केशवान, ब्लाक ठाठरी के बाहलना वन क्षेत्र में बारिश के बीच विशाल पेड़ के गिरने से उसके नीचे दब जाने के कारण तीन महिलाओं समेत चार बक्करवालों की मौत हो गई। सुरनकोट के डोडी नाले में तेज बहाव में एक 14 वर्षीय किशोर बह गया। पुंछ के बेतार नदी में गत दिवस बही एक महिला का घटनास्थल से डेढ़ किमी. आगे शव मिल गया है।

Next Story