Raipur Crime : देशभर में महिलाओं से ठगे करोड़ो रुपये, 3 विदेशी ठग गिरफ्तार…

Raipur Crime

रायपुर। Raipur Crime सोशल मीडिया के माध्यम से महिलाओं को झांसे में लेकर देश भर में करोड़ो रुपये की ठगी करने वाले 3 अंतर्राष्ट्रीय विदेशी नागरिकों को रायपुर पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों ने सोशल मीडिया के जरिए सैकडों महिलाओं को झांसे में लेकर देशभर में ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

Read More : Raipur Crime Breaking: चाकूबाजी से दहल उठी राजधानी: निगरानी बदमाश ने दो युवकों पर किया चाकू से वार, सामने आई ये वजह

बता दें कि मैट्रीमोनियल साइट और वॉट्सएप चेट कर आरोपी धीरे-धीरे महिलाओं का विश्वास जीत लेते थे। इतना ही नहीं आरोपी प्रार्थिया से वॉट्सएप कॉल में भी बात करते थे। प्रार्थिया को गिफ्ट भेजने के नाम पर अपने भरोसे और झांसे में लेकर ठगी की और उससे 13 लाख 55 हजार रुपये ऐंठ लिए। इस राशि को आरोपी अलग-अलग बैंक खातों के जरिए लेते थे। पुलिस को ठगी के तरीके से नाइजीरियन गिरोह के होने की आशंका थी। दिल्ली में टीम ने कैंप लगाकर लगातार काम किया और आरोपियों को गिरफ्तार किया।

Raipur Crime

आरोपी ईमानुअल और पोलिनुस मूलतः नाइजीरिया और अगस्टीन बेनिन देश का रहने वाला है। आरोपी दिल्ली के सैनिक विहार कॉलोनी मोहन गार्डन स्थित एक मकान में कॉल सेंटर संचालित कर पूरे भारत देश में ठगी करते थे। आरोपी ईमानुअल और पोलिनुस पहले भी विजा अवधि खत्म होने पर दिल्ली में अवैध रूप से निवास करने के प्रकरण में दिल्ली से विदेशी अधिनियम के तहत जेल में रह चुके है।

Read More : Raipur Crime : आरपीएफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, ट्रेन की बोगी से लाखों रूपए का गांजा जब्त…

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अपराध से संबंधित 19 मोबाईल फोन, 1 लैपटॉप, 31 अलग-अलग बैकों के एटीएम कार्ड, 22 पासबुक, 35 चेकबुक और 1 सिमकार्ड जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ आंध्रप्रदेश, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और तेलंगाना सहित अन्य राज्यों के अलग-अलग जिलों में कुल 19 अपराध दर्ज हैं। जिनमें आरोपियों द्वारा पीड़ितों से की गई है करोड़ो रुपये की ठगी शामिल है। रायपुर पुलिस द्वारा उक्त राज्यों की पुलिस से संपर्क कर गिरफ्तार आरोपियों के संबंध में जानकारी साझा की जा रही है।

Back to top button