Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

GT vs MI Playing-11: मुंबई-गुजरात के बीच होगी कांटे की टक्कर, फाइनल में पहुंचने दोनों टीमों के धुरंधर दिखाएंगे दम! देखें संभावित प्लेइंग- 11

Sharda Kachhi
26 May 2023 3:41 AM GMT
GT vs MI Playing-11: मुंबई-गुजरात के बीच होगी कांटे की टक्कर, फाइनल में पहुंचने दोनों टीमों के धुरंधर दिखाएंगे दम! देखें संभावित प्लेइंग- 11
x

GT vs MI Playing-11:  नई दिल्ली: आईपीएल अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। पांच बार का विजेता मुंबई इंडियंस सातवीं बार और गत विजेता गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने के लिए शुक्रवार को ताल ठोकने उतरेंगे। क्वालिफायर-2 का यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। …

GT vs MI Playing-11: नई दिल्ली: आईपीएल अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। पांच बार का विजेता मुंबई इंडियंस सातवीं बार और गत विजेता गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचने के लिए शुक्रवार को ताल ठोकने उतरेंगे। क्वालिफायर-2 का यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

GT vs MI Playing-11: गुजरात को क्वालिफायर-वन में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 15 रन से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, मुंबई ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जाएंट्स को 81 रन से बड़ी शिकस्त दी थी। इस जीत से मुंबई के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। दोनों टीमें अब तक आईपीएल में दो बार आमने-सामने आ चुकी हैं। एक बार गुजरात ने तो एक बार मुंबई ने जीत हासिल की।

सूर्या-रोहित के सामने राशिद की चुनौती
GT vs MI Playing-11: आज होने वाले मुकाबले में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार की टक्कर गुजरात के दिग्गज स्पिनर राशिद खान से देखने को मिल सकती है। दरअसल, राशिद खान के सामने रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के आंकड़े विपरीत हैं। रोहित राशिद की गेंदों पर छह पारियों में चार बार आउट हुए हैं, लेकिन सूर्यकुमार ने गुजरात के इस स्पिनर के सामने आईपीएल में बिना आउट हुए 47 गेंदों में 67 रन बनाए हैं। वहीं, गुजरात को अपने कप्तान हार्दिक से काफी उम्मीदें होंगी। आईपीएल 2023 में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक ने आठ पारियों में 40 के औसत से रन बनाए हैं, लेकिन नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए वह संघर्ष करते दिखे हैं। इस पोजिशन पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने पांच पारियों में 11.4 की औसत से रन बनाए हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, साई सुदर्शन/अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहित शर्मा, मोहम्मद शमी। (इम्पैक्ट सब- जोश लिटिल/यश दयाल)

GT vs MI Playing-11: गुजरात की टीम अगर लक्ष्य का पीछा करती है तो शुरुआती प्लेइंग-11 में एक गेंदबाज को मौका देकर बाद में विजय शंकर को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में ला सकती है। बाद में डिफेंड करने की स्थिति में विजय शंकर को प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी, बाद में किसी गेंदबाज को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में लाया जा सकता है।

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, ऋतिक शौकीन/नेहल वढेरा, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरनडॉर्फ, आकाश मधवाल।

GT vs MI Playing-11: अगर जरूरत पड़ी तो टीम लक्ष्य का बचाव करते हुए सूर्यकुमार की जगह एक एक्स्ट्रा स्पिनर को मैदान पर ला सकते हैं। ऐसे में कुमार कार्तिकेय को खेलने का मौका मिल सकता है। लक्ष्य का पीछा करने की स्थिति में टीम कार्तिकेय को शुरुआती प्लेइंग-11 में शामिल कर सकती है। बाद में इम्पैक्ट सब के रूप में नेहल वढेरा या सूर्यकुमार को लाया जा सकता है।

Next Story