Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने 196 और मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने 10 आवेदन हुए प्राप्त...

Rohit Banchhor
26 May 2023 3:12 PM GMT
CG News
x

मनेंद्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा के निर्देशन तथा मार्गदर्शन में दिव्यांजनों के दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने और मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिये खण्डस्तरीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। समाज कल्याण विभाग के प्रभारी उप संचालक अंजना बैक ने बताया कि गुरूवार को ज़िला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ के स्वामी …

CG News

मनेंद्रगढ़, एसके मिनोचा। CG News कलेक्टर नरेंद्र कुमार दुग्गा के निर्देशन तथा मार्गदर्शन में दिव्यांजनों के दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाने और मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिये खण्डस्तरीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
समाज कल्याण विभाग के प्रभारी उप संचालक अंजना बैक ने बताया कि गुरूवार को ज़िला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ के स्वामी आत्मानंद स्कूल परिसर में शिविर का आयोजन किया गया था।

Read More : CG News : स्थानीय लोगों के लिए रीपा ने खोले समृद्धि के द्वार, कपड़ा सिलाई से महिलाओं को मिला आजीविका का आधार…

शिविर में कुल 196 दिव्यांजनों के द्वारा दिव्यांगता प्रमाण पत्र के नवीन प्रमाण पत्र और नवीनीकरण लिए आवेदन किया गया। शिविर में उपस्थित डॉक्टरों की टीम ने दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्रों का नवीनीकरण, यूडीआईडी प्रमाण पत्र, मतदाता परिचय पत्र बनाने के साथ नवीन दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के लिए निर्धारित स्वास्थ्य जाँच की। इसी तरह से मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए कुल 10 लोगों का आवेदन प्राप्त हुआ। सभी आवेदन पत्रों को आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया।

Read More : CG News : युवक की डेम में डूबने से हुई मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस…

शिविर के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया जिसमें 17$ के 164 दिव्यांग मतदाता शामिल हुए। अगला शिविर गुरुवार 27 मई को सामुदायिक भवन भरतपुर में आयोजित किया जाएगा। शिविर की अधिक जानकारी के लिए समाजकल्याण विभाग के जिला कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है। खण्डस्तरीय शिविर में मनेंद्रगढ़ एसडीएम अभिषेक कुमार, उपसंचालक समाजकल्याण हरीश सक्सेना तथा स्पेशलिस्ट डॉक्टर उपस्थित थे।

Next Story