Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG Kanker News: अफसर का गजब कारनामा- बांध में गिरा महंगा मोबाइल, तो पंप लगाकर बहा दिया लाखों लीटर पानी, फिर हुआ कुछ ऐसा...

Sharda Kachhi
26 May 2023 5:55 AM GMT
CG Kanker News :
x

CG Kanker News :

CG Kanker News : पंखाजूर से एक फूड इंस्पेक्टर का गजब कारनामा सामने आया है. यहाँ अफसर ने पानी में गिरा अपना महंगा मोबाइल निकालने के लिए बांध का लाखों लीटर पानी ही बहा दिया. एक फोन के खातिर बहाए गए पानी से डेढ़ हजार एकड़ खेतों की सिंचाई की जा सकती थी. हालांकि, …

CG Kanker News :
CG Kanker News :

CG Kanker News : पंखाजूर से एक फूड इंस्पेक्टर का गजब कारनामा सामने आया है. यहाँ अफसर ने पानी में गिरा अपना महंगा मोबाइल निकालने के लिए बांध का लाखों लीटर पानी ही बहा दिया. एक फोन के खातिर बहाए गए पानी से डेढ़ हजार एकड़ खेतों की सिंचाई की जा सकती थी. हालांकि, अफसर का कीमती मोबाइल फोन तो मिल गया लेकिन अब खराब हो चुका है.

CG Kanker News: दरअसल, कोयलीबेड़ा ब्लॉक के एक फूड ऑफिसर छुट्टी मनाने खेरकट्टा परलकोट जलाशय पहुंचे थे. जहां पर अफसर साहब का महंगा मोबाइल फोन खेरकट्टा परलकोट जलाशय के ओवर पुल पर लबालब 15 फीट तक भरे हुए पानी में गिर गया. अधिकारी ने मोबाइल को ढूंढने के लिए पहले पास के गांववालों को लगाया. अच्छे-अच्छे गोताखोर उतारे. लेकिन असफलता ही हाथ लगी.

CG Kanker News: इसके बाद फोन को निकालने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों से चर्चा की गई. फिर बाकायदा 30 एचपी का पंप लगाकर जलाशय का पानी बाहर निकलवा दिया. पानी निकालने के लिए पिछले तीन दिनों से लगातार पंप चलता रहा.

हालांकि, जलाशय से लगातार पानी निकालने की बात ऊपर तक पहुंची और सिंचाई विभाग के अधिकारी दौड़े-दौड़े मौके पर पहुंचे. जहां पंप को बंद करवाया गया. इसके बाद फिर से खोजने पर मोबाइल फोन तो मिल गया था, लेकिन खराब हो चुका था.

CG Kanker News: अनुमान के मुताबिक, बीते सोमवार से गुरुवार तक लगातार 24 घंटे चले 30 हॉर्स पॉवर के दो डीजल पंपों से करीब 21 लाख लीटर पानी व्यर्थ बहा दिया गया. पानी की इतनी मात्रा डेढ़ हजार एकड़ जमीन को सींचने लायक थी.

read more : Business Ideas: काम की तलाश में छोड़िए शहर जाने का झंझट, गांव में रहकर शुरू करें ये बिजनेस, होगा बंपर मुनाफा!

CG Kanker News : अब सवाल यह उठता है कि अफसर साहब के मोबाइल में आखिर ऐसा क्या था? जिसके लिए सिंचाई के लिए उपयोग किए जाने वाले पानी को इस कदर बहा दिया गया.

CG Kanker News: वहीं, इस मामले में जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी राम लाल ढिंवर का कहना है कि 5 फीट तक पानी को खाली करने की इजाजत मौखिक तौर पर दी गई थी. लेकिन अब तक 10 फीट से ज्यादा पानी निकाल दिया गया.

CG Kanker News: बहरहाल, अफसर के महंगे फोन की कीमत शायद इलाके के सैकड़ों किसानों के जीवन-यापन के साधन से बढ़कर नजर आ रही है जो इस कदर गर्मी के मौसम में भी सिंचाई के पानी को व्यर्थ बहा दिया गया

Next Story