Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

75 rupee coin: भारत में लॉन्च होगा 75 रुपए का सिक्का! जानिए किस दिन मिलेगी ये सौगात? पढ़ें काम की खबर

Sharda Kachhi
26 May 2023 7:30 AM GMT
75 rupee coin:
x

75 rupee coin:

75 rupee coin: भारत के लिए 28 मई बेहद ही खास दिन है। इस दिन देश को नए संसद भवन का तोहफा मिलने जा रहा है। वहीँ खबर सामने आ रही है कि वित्त मंत्रालय नए संसद भवन के उद्घाटन के उपलक्ष्य में 75 रुपये का विशेष सिक्का लॉन्च करेगा। हालांकि इस सिक्के को …

75 rupee coin:
75 rupee coin:

75 rupee coin: भारत के लिए 28 मई बेहद ही खास दिन है। इस दिन देश को नए संसद भवन का तोहफा मिलने जा रहा है। वहीँ खबर सामने आ रही है कि वित्त मंत्रालय नए संसद भवन के उद्घाटन के उपलक्ष्य में 75 रुपये का विशेष सिक्का लॉन्च करेगा।

हालांकि इस सिक्के को वृहद् रूप से विस्तार करने के हिसाब से बाजार में उतारा जाएगा या फिर सीमित रुप से इसे जारी किया जाएगा ये बातें अब तक सामने नहीं आ पाई है।

read more :
Bodybuilder Premraj Arora Death : बाथरूम में पाए गए मिस्टर इंडिया प्रेमराज अरोड़ा, दर्जनों अवार्ड किए अपने नाम, जानें मौत की वजह…

75 rupee coin: इसे लेकर वित्त मंत्रालय ने सर्कुलर भी जारी कर दिया है वहीँ इसका आकार कैसा होगा, इसमें कौन से धातु होंगे इस बात की भी जानकारी दी गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं।

75 rupee coin: इसे लेकर विपक्ष ने केंद्र को घेरते हुए कहा है कि राष्ट्रपति को संसद भवन का उद्घाटन करना चाहिए। वहीँ इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में अपील भी की है जिसकी आज सुनवाई है। 20 दलों ने इस उद्घाटन समारोह में जाने का बहिष्कार भी कर दिया है।

Next Story