Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Dhan Rekha in hand : अगर आपके हाथ में है ये धन रेखा, तो करोड़पति बनना तय! जानिए हस्तरेखा शास्त्र में इसके मायने?

Sharda Kachhi
25 May 2023 6:11 AM GMT
Dhan Rekha in hand :
x

Dhan Rekha in hand :

Dhan Rekha in hand : इंसान का भाग्य कब बदल जाए, ये कोई नहीं जानता! हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्‍यक्ति के हाथ की रेखाएं, निशान उसके भविष्‍य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. इन रेखाओं, निशान से पता चलता है कि व्‍यक्ति जीवन में कितना सफल होगा, उसकी सेहत, आर्थिक स्थिति, वैवाहिक जीवन कैसा …

Dhan Rekha in hand :
Dhan Rekha in hand :

Dhan Rekha in hand : इंसान का भाग्य कब बदल जाए, ये कोई नहीं जानता! हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्‍यक्ति के हाथ की रेखाएं, निशान उसके भविष्‍य के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. इन रेखाओं, निशान से पता चलता है कि व्‍यक्ति जीवन में कितना सफल होगा, उसकी सेहत, आर्थिक स्थिति, वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा.

Dhan Rekha in hand : सुखी-आरामदायक जीवन जीने के लिए धन बेहद जरूरी है. आज हम हाथ की धन रेखा, धन देने वाले निशान-चिह्नों के बारे में जानते हैं, जिनका हाथ में होना जातक को जीवन में कभी न कभी अमीर जरूर बनाता है.

read more: CG Breaking : उपभोक्ता फोरम में की गई नई सदस्यों की नियुक्ति, आदेश हुआ जारी, देखें लिस्ट…

हथेली में धन देने वाले योग

- यदि हाथ में धन की कोठरी बने तो जातक को बहुत पैसा मिलता है. धन की कोठरी भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा और स्वास्थ्य रेखा से मिलकर बनती है. इन तीनों रेखाओं से मिलकर बनने वाले त्रिकोण को धन की कोठरी कहा जाता है. ऐसे जातक खूब धन-संपत्ति कमाते हैं और अगली पीढ़ी तक के लिए छोड़कर जाते हैं. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि त्रिभुज खुला ना हो या कोई रेखा टूटी ना हो.

- यदि जातक के हाथ में बुद्धि की कारक मस्तिष्क रेखा शुभ है, साथ ही बुध और शनि पर्वत अच्छी स्थिति में है तो जातक अपनी बुद्धिमत्‍ता के कारण खूब धन कमाता है. ऐसे जातक के व्‍यापार में जाने और बड़ा कारोबार करने की संभावना ज्‍यादा रहती है. इसके अलावा ऐसा जातक वैज्ञानिक या रहस्यमयी विद्याओं का जानकार भी हो सकता है.

- यदि जातक के हाथ चंद्र पर्वत से कोई यात्रा रेखा निकलकर पूरी हथेली को पार करते हुए गुरु पर्वत तक पहुंचती है, तो ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में लंबी-लंबी यात्राएं करता है. वह पूरी दुनिया की सैर करता है.

Dhan Rekha in hand : - यदि चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर हृदय रेखा से मिल जाए तो जातक प्रेम के मामले में भाग्‍यशाली होता है, वह मनपसंद साथी से विवाह करता है.

Next Story