Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Top- 20 में अडानी की धमाकेदार एंट्री, एक ही दिन में 5 अरबपतियों को पछाड़ा, नेटवर्थ पंहुचा 64.2 अरब डॉलर...

Sharda Kachhi
24 May 2023 4:04 AM GMT
Top- 20 में अडानी की धमाकेदार एंट्री, एक ही दिन में 5 अरबपतियों को पछाड़ा, नेटवर्थ पंहुचा 64.2 अरब डॉलर...
x

हिंडनबर्ग (Hindenburg) के हमले के बाद बुरे दौर से गुजरने के बाद अब अडानी समूह अब उबरने लगी है। अडानी समूह की कंपनियों के शेयर में ताबड़तोड़ तेजी लौट रही है। दुनिया के टॉप-अरबपतियों (Worlds Top Billionaires) की लिस्ट में बड़ा फेरबदल हुआ है. अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg) के भंवर में फंसकर …

हिंडनबर्ग (Hindenburg) के हमले के बाद बुरे दौर से गुजरने के बाद अब अडानी समूह अब उबरने लगी है। अडानी समूह की कंपनियों के शेयर में ताबड़तोड़ तेजी लौट रही है। दुनिया के टॉप-अरबपतियों (Worlds Top Billionaires) की लिस्ट में बड़ा फेरबदल हुआ है. अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग (Hindenburg) के भंवर में फंसकर काफी नीचे पहुंच गए भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने जोरदार कमबैक (Gautam Adani Comeback) किया है. शेयरों में तूफानी तेजी की दम पर अडानी की एक बार फिर Top-20 में एंट्री हो गई है. बीते तीन दिनों में उनकी संपत्ति में जोरदार बढ़त देखने को मिली है और गौतम अडानी की नेटवर्थ बढ़कर 64.2 अरब डॉलर पर पहुंच गई है.

अमीरों की लिस्ट में अब 18वें पायदान पर पहुंचे
गौतम अडानी के शेयरों में तेजी का सिलसिला जारी है. बीते कारोबारी दिन मंगलवार को कंपनी के पांच स्टॉक्स में अपर सर्किट लगा था. इनमें Adani Power और Adani Green शामिल थीं, जबकि फ्लैगशिप कंपनी Adani Enterprises में 14 फीसदी और Adani Wilmer में 10 फीसदी की जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी. इसके साथ ही उनके अन्य कंपनियों के शेयर भी हरे निशान पर क्लोज हुए थे. शेयरों में तेजी के चलते ग्रुप का मार्केट कैपिटलाइजेशन पहले ही 10 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया है. इसके साथ ही 64.2 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अब वे अमीरों की लिस्ट में 24वें पायदान से सीधे छलांग मारते हुए 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई
मंगलवार को खबर लिखे जाने तक 24 घंटे की अवधि में गौतम अडानी को 9.3 अरब डॉलर या लगभग 77,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का फायदा हुआ है. एक दिन में कमाई के मामले में उन्होंने दुनिया के नंबर एक अमीर बर्नार्ड अर्नाल्ट और दूसरे अमीर एलन मस्क तक को पीछे छोड़ दिया था. Bloomberg billionaires Index के मुताबिक, बुधवार को खबर लिखे जाने तक उनकी संपत्ति में 4.38 अरब डॉलर या करीब 36,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का और उछाल आ गया था. ताबड़तोड़ कमाई करते हुए अडानी ने एक दिन में ही दुनिया के पांच अरबपतियों को पीछे छोड़ दिया है.

Next Story