Begin typing your search above and press return to search.
Bihar

Lightning : आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की गई जान, सीएम ने की परिजनों को 4-4 लाख मुआवजे देने की घोषणा...

Rohit Banchhor
23 May 2023 3:46 PM GMT
Lightning
x

पटना। Lightning बिहार में मंगलवार को अचानक मौसम ने करवट ली और कई जिलों में गरज के साथ बारिश हुई। बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। इस बीच, राज्य के तीन जिलों में वज्रपात से छह लोगों की मौत हो गई। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक के परिजनों …

Lightning

पटना। Lightning बिहार में मंगलवार को अचानक मौसम ने करवट ली और कई जिलों में गरज के साथ बारिश हुई। बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। इस बीच, राज्य के तीन जिलों में वज्रपात से छह लोगों की मौत हो गई। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक के परिजनों को तत्काल 4-4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है।

Read More : Death by lightning : बारिश का कहर… आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, 4 सुलझे, 23 भेड़ें भी आई चपेटें में…

आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को राज्य में वज्रपात की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि वज्रपात से दरभंगा में 3, बेगूसराय में 2 एवं वैशाली में 1 व्यक्ति की मौत हुई है।
इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य के 3 जिलों में वज्रपात से 6 लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Next Story