Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

IPL Playoffs Schedule: CSK का गुजरात और MI का लखनऊ से होगा आमना-सामना, एक क्लिक में देखें प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल

Sharda Kachhi
22 May 2023 3:33 AM GMT
IPL Playoffs Schedule:
x

IPL Playoffs Schedule:

IPL Playoffs Schedule: नई दिल्ली: आईपीएल अब अपने अंतिम चरण में पहुँच गया है। आईपीएल के 16वें सीजन में लीग राउंड के मुकाबले समाप्त हो गए। 70 मैचों के बाद प्लेऑफ की चार टीमों का फैसला हो पाया। लीग राउंड के आखिरी मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को हरा दिया। इस …

IPL Playoffs Schedule:
IPL Playoffs Schedule:

IPL Playoffs Schedule: नई दिल्ली: आईपीएल अब अपने अंतिम चरण में पहुँच गया है। आईपीएल के 16वें सीजन में लीग राउंड के मुकाबले समाप्त हो गए। 70 मैचों के बाद प्लेऑफ की चार टीमों का फैसला हो पाया। लीग राउंड के आखिरी मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को हरा दिया। इस हार के बाद आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। उसका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया। आरसीबी की हार का फायदा मुंबई इंडियंस को हुआ और उसने अंतिम-4 में अपनी जगह बनाई।

आरसीबी-गुजरात मैच में क्या हुआ?
IPL Playoffs Schedule: गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आरसीबी ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 197 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 198 रन बना लिए। इस मैच में दो शतक लगे। आरसीबी के लिए दिग्गज विराट कोहली ने नाबाद 101 रन बनाए। वहीं, युवा स्टार शुभमन गिल ने नाबाद 104 रन की पारी खेली। इस बार अनुभवी कोहली के शतक पर युवा गिल का सैकड़ा भारी पड़ गया।

आरसीबी की जीत से मुंबई कैसे प्लेऑफ में पहुंची?
IPL Playoffs Schedule: रविवार (21 मई) को गुजरात और आरसीबी के बीच मैच से पहले मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में मुंबई ने कैमरन ग्रीन के शतक की बदौलत जीत हासिल की। टूर्नामेंट में उसकी आठवीं जीत थी और वह राजस्थान रॉयल्स के साथ-साथ आरसीबी को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई थी।

READ MORE: Kerala Female Priests: केरल की मां-बेटी ने किया कमाल, समाज के लिए बनीं प्रेरणास्त्रोत, पुरोहित बन मंदिर में करती हैं मंत्रोच्चारण

IPL Playoffs Schedule: यहां से अगर आरसीबी अपने मैच में गुजरात को हरा देती तो उसके मुंबई के बराबर 16 अंक हो जाते और वह बेहतर नेट रनरेट से प्लेऑफ में पहुंच जाती। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और आरसीबी हार के साथ बाहर हो गई। उसकी हार का फायदा मुंबई को हुआ और उसे प्लेऑफ का टिकट मिल गया।

टॉप-4 में कौन-कौन टीमें रहीं?
IPL Playoffs Schedule: गुजरात टाइटंस की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर रही। उसने 14 में से 10 मैच जीते। गुजरात 20 अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया। चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आठ-आठ मैच जीते। दोनों के बीच एक मैच रद्द हुआ था। इस तरह चेन्नई और लखनऊ के 17-17 अंक रहे। बेहतर नेट रनरेट के आधार पर चेन्नई दूसरे स्थान पर रही। वहीं, लखनऊ को तीसरा पायदान मिला। मुंबई को आठ जीत से 16 अंक मिले। वह चौथे नंबर पर रही।

प्लेऑफ में किसका मुकाबला किससे?
IPL Playoffs Schedule: प्लेऑफ की बात करें तो सबसे पहले क्वालिफायर-1 में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच भिड़ंत होगी। यह मुकाबला चेन्नई के होमग्राउंड चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद एलिमिनेटर मैच चेन्नई में ही मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला जाएगा। क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम के बीच क्वालिफायर-2 खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम क्वालिफायर-1 की विजेता से फाइनल खेलेगी।

Next Story