Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

करोड़ों में कमाती Shark Tank India की फीमेल जजेज, बॉलीवुड की हीरोइने भी है पीछे...

Sharda Kachhi
22 May 2023 7:04 AM GMT
Shark Tank India
x

ENTERTAINMENT DESK ! ‘बदलते भारत की नई सोच’ जैसे टैगलाइन पर आधारित शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ धूम मचा रहा है. इस शो ने दिखाया है कि यहां हर व्यूअर के लिए कुछ न कुछ मसाला है. यह शो अमेरिकन रियलिटी शो से प्रेरित है, जिसे इंडिया में शुरू किया गया है. ‘शार्क टैंक इंडिया’ …

ENTERTAINMENT DESK ! ‘बदलते भारत की नई सोच’ जैसे टैगलाइन पर आधारित शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ धूम मचा रहा है. इस शो ने दिखाया है कि यहां हर व्यूअर के लिए कुछ न कुछ मसाला है. यह शो अमेरिकन रियलिटी शो से प्रेरित है, जिसे इंडिया में शुरू किया गया है. ‘शार्क टैंक इंडिया’ एक बिजनेस रियलिटी टेलीविजन शो है, जिसने दुनियाभर में काफी पॉपुलैरिटी हासिल की है.

दिसंबर 2021 में शुरू हुए इस शो में दिखाया गया है कि स्टार्टअप के लिए यह शो बेस्ट है. देश के बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट पर भी यह शो बेस्ड है, जिसमें ऐसे बिजनेसमैन शामिल हैं, जिन्होंने अपने काम के दम पर दुनियाभर में पहचान बनाई है. शो में देश के 7 बड़े एंटरप्रेन्योर ने हिस्सा लिया है, लेकिन हम आज केवल तीन महिला जजेज के बारे में चर्चा करेंगे.

यह तीनों बॉलीवुड सेलेब्स से भी ज्यादा कमाई कर रही हैं. इसमें Emcure Pharmaceutical की ईडी नमिता थापर, शुगर कॉस्मेटिक्स की सीईओ और को-फाउंडर विनीता सिंह, मामा अर्थ की को-फाउंडर और चीफ गजल अलघ शामिल हैं.

नमिता Emcure Pharma की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. यह एक फार्मासूटिकल कंपनी है जो पुणे, महाराष्ट्र में स्थिति है. ‘शार्क टैंक इंडिया’ में यह एक इन्वेस्टर की तरह नजर आ रही हैं. नमिता एक लीडिंग बिजनेसवुमन हैं. इन्होंने 44 साल की उम्र में Emcure को बतौर सीएफओ ज्वॉइन किया था. इससे पहले यह Guidant Corporation, यूएसए में काम कर रही थीं. यह Incredible Ventures Ltd. की फाउंडर भी हैं.

Fuqua School of Business India की बोर्ड मेंबर भी हैं. इसके अलावा नमिता कई सरकारी अभियान से भी जुड़ी हैं. वह NITI Aayog’s ‘Women’s Entrepreneurship Platform’, ‘Digital Health Task Force’ और ‘Champions of Change’ जैसे चीजों से भी जुड़ी हुई हैं.

इकोनॉमिक्स टाइम्स के ‘40 under Forty’ अवॉर्ड से इन्हें नवाजा जा चुका है. इसके अलावा नमिता Barclays Hurun Next Gen Leader recognition, Economic Times 2017 Women Ahead List, World Women Leadership Congress Super Achiever जैसे अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं. इनकी पति का नाम विकास थापर है. इनके दो बेटे हैं. साल 2021 में इनकी नेट वर्थ 600 करोड़ रुपये रही है.

विनीता सिंह का जन्म दिल्ली में हुआ. यह Sugar Cosmetic की फाउंडर और सीईओ हैं. इनके पति का नाम कौशिक मुखर्जी है. इनके भी दो बच्चे हैं- विक्रांत और कौशिक. साल 2012 में विनीता Fab Bag की को-फाउंडर बनी थीं. इन्हें रनिंग, साइकलिंग और स्विमिंग करने का बहुत शौक है. इनकी नेट वर्थ की बात की जाए तो वह 300 करोड़ के आसपास बताई जा रही है.

‘शार्क टैंक इंडिया’ को एक और फीमेल जज कर रही हैं. इनका नाम है गजल अलघ. यह MamaEarth की फाउंडर हैं. यह एक ब्यूटी ब्रैंड है, जिसे शिल्पा शेट्टी एंडॉर्स करती नजर आती हैं.

वरुण अलघ संग शादी रचाने के बाद इनका एक बेटा हुआ, जिसका नाम अगस्त्या अलघ है. यह ‘शार्क टैंक इंडिया’ की सबसे यंग जज हैं. इनकी नेट वर्थ की बात करें तो वह 148 करोड़ बताई जा रही है.

https://www.youtube.com/watch?v=KaTEp1aOU9A
Next Story