Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

LIC Policy Update: LIC Policy वालों की बल्ले-बल्ले, अब मैच्योरिटी पर मिलेंगे 91 लाख, सामने आया बड़ा अपडेट, जानिए सबकुछ

Sharda Kachhi
20 May 2023 7:25 AM GMT
LIC Policy Update: LIC Policy वालों की बल्ले-बल्ले, अब मैच्योरिटी पर मिलेंगे 91 लाख, सामने आया बड़ा अपडेट, जानिए सबकुछ
x

LIC Policy Update: एलआईसी ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना है. आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी (LIC Policy) के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिसमें आपको पूरे 91 लाख रुपये मिलेंगे. एलआईसी की इस पॉलिसी का नाम धन वर्षा योजना है. इसमें ज्यादा कोई पैसे निवेश नही करने होते है और आप छोटी …

LIC Policy Update: एलआईसी ग्राहकों के लिए जरूरी सूचना है. आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी (LIC Policy) के बारे में बताने जा रहे हैं कि जिसमें आपको पूरे 91 लाख रुपये मिलेंगे. एलआईसी की इस पॉलिसी का नाम धन वर्षा योजना है. इसमें ज्यादा कोई पैसे निवेश नही करने होते है और आप छोटी उम्र से ही निवेश शुरू कर सकते हैं. खास बात यह है कि आप इस योजना में मोटा फायदा ले सकते हैं और आपको इसके काफी अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं.

LIC Policy Update: इसमें आपको 10 गुना तक का मुनाफा मिल सकता है आप इसमे लंबे समय तक बचत कर सकते हैं. इसके साथ ही आप जीवन बीमा के फायदों का भी लाभ उठा सकते हैं इसके लिए आपको सिर्फ एक बार प्रीमियम भरना होगा. एलआईसी की धन वर्षा योजना एृक गैर-भागीदारी वाली, व्यक्तिगत, बचत, जीवन बीमा योजना है. यह योजना ग्राहकों को सुरक्षा और बचत दोनों प्रदान करती है.

कौन ले सकता है फायदा?
LIC Policy Update: अगर आप 15 साल तक की योजना करना चहते है तो उसकी न्यूनतम उम्र 3 साल है और 10 साल के लिए न्यूनतम उम्र 8 साल है. 35 साल होने के बाद ही आप 10 फीसदी के साथ 15 साल की पॉलिसी करा सकते है.

कैसे खरीद सकते हैं पॉलिसी?
LIC Policy Update: इस योजना मे आप काफी कम उम्र मे ही निवेश कर सकते हैं. LIC धन वर्षा पॉलिसी एक नॉन-पार्टिसिपेटिंग, पर्सनल, सिंगल प्रीमियम और एक सेविंग बीमा योजना है. इसे आप ऑनलाइन नहीं खरीद सकते हैं इसे ऑफलाइन ही खरीदा जा सकता है.

read more: HPBOSE Board Result 2023: हिमाचल बोर्ड ने जारी किए 12वीं के परिणाम, इतने प्रतिशत स्टूडेंट्स हुए पास, एक क्लिक में जानें रिजल्ट चेक करने का आसान तरीका

नॉमिनी को मिल जाते हैं पैसे
LIC Policy Update: आप एलआईसी के ऑफिस जाकर वहां पर इस पॉलिसी के लिए अप्लाई करना होगा. इसमेंआपको सिर्फ एक बार ही प्रीमियम भरना होता है अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार या नॉमिनी को फंड के रुपये दे दिए जाते हैं.

कैसे मिलेंगे 91 लाख?
LIC Policy Update: अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु 10वें पॉलिसी मे हो जाती है तो नॉमिनी को 91,49,500 रुपये मिलेंगे. यह योजना पूरी होने पर एक गारंटी अमाउंट भी देती है. अगर आप कम उम्र मे निवेश शुरू करते है तो आप 10 लाख रुपये जामा करके बाद मे बंपर रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं.

Next Story