Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

SRH vs RCB: कोहली ने IPL में जड़ा छठा शतक, क्रिस गेल के इस रिकॉर्ड ने भी टेके घुटने, एक नजर शानदार पारी पर....

Sharda Kachhi
19 May 2023 3:56 AM GMT
SRH vs RCB:
x

SRH vs RCB:

SRH vs RCB:नई दिल्ली: टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली का बल्ला इन दिनों फिर चल पड़ा है। कोहली ने आईपीएल में अपना छठा शतक लगाया। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुरुवार (18 मई) को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 100 रन की पारी खेली। उन्होंने 63 गेंद की पारी में 12 चौके और …

SRH vs RCB:
SRH vs RCB:

SRH vs RCB:नई दिल्ली: टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली का बल्ला इन दिनों फिर चल पड़ा है। कोहली ने आईपीएल में अपना छठा शतक लगाया। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुरुवार (18 मई) को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 100 रन की पारी खेली। उन्होंने 63 गेंद की पारी में 12 चौके और चार छक्के लगाए। इस दौरान विराट का स्ट्राइक रेट 158.73 का रहा।

SRH vs RCB: कोहली के शतक की बदौलत आरसीबी ने हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। 13 मैच में उसके 14 अंक हो गए। कोहली की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई।

विराट ने आईपीएल में चार साल बाद शतक लगाया है। कोहली ने पिछला शतक 2019 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगाया था। तब उन्होंने ईडन गार्डन्स में 100 रन की पारी खेली थी।

विराट ने की गेल की बराबरी
SRH vs RCB:विराट का आईपीएल में यह छठा शतक है। वह सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल के बराबर पहुंच गए हैं। गेल ने भी छह शतक लगाए थे। इनदोनों के बार राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर का नंबर आता है। बटलर ने पांच शतक लगाए हैं।

READ MORE: Heart Health: हार्ट फेलियर और हार्ट अटैक दोनों में जानिए कितना अंतर? इन संकेतों के दिखने पर बिल्कुल न करें लापरवाही!

आरसीबी आठ साल बाद हैदराबाद में जीता
SRH vs RCB:विराट के पारी की बदौलत आरसीबी ने 2015 के बाद इस मैदान पर जीत हासिल की है। अब तक वह यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आठ मैच खेल चुकी है। उसे दूसरी जीत नसीब हुई है। 2015 में आरसीबी ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर छह विकेट से मैच को अपने नाम किया था. तब कोहली ने 19 गेंद पर नाबाद 44 रन बनाए थे।

कोहली का हैदराबाद में पहला शतक
SRH vs RCB:टी20 क्रिकेट की बात करें तो विराट का इस मैदान पर यह पहला शतक है। इससे पहले उन्होंने चार अर्धशतक लगाए थे। कोहली ने राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 12 मैचों में 592 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 59.2 का रहा। कोहली का स्ट्राइक रेट यहां 141.62 का रहा है।

डुप्लेसिस के साथ मिलकर किया कमाल
SRH vs RCB: विराट ने फाफ डुप्लेसिस के साथ पहले विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी की। आईपीएल में आरसीबी के लिए यह पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़े साझेदारी है। पहले स्थान पर भी कोहली ही है। उन्होंने 2021 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ देवदत्त पडिक्कल के साथ नाबाद 181 रन जोड़े थे।

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story