Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

IPL 2023: पुराना किस्सा याद करते हुए 'गावस्कर को लेकर ये क्या बोल गए सहवाग? पूर्व खिलाड़ी के बयान ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली

Sharda Kachhi
18 May 2023 4:08 AM GMT
IPL 2023: पुराना किस्सा याद करते हुए गावस्कर को लेकर ये क्या बोल गए सहवाग? पूर्व खिलाड़ी के बयान ने क्रिकेट जगत में मचाई खलबली
x

IPL 2023: नई दिल्ली: आईपीएल के 64वें मुकाबले में पृथ्वी की पारी को देखकर भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को मजेदार किस्सा याद आया। साथ ही उन्होंने पूर्व खिलाड़ियों की अहमियत के बारे में भी बताया। IPL 2023: एक समय भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहे जाने वाले पृथ्वी पिछले कुछ समय से …

IPL 2023: नई दिल्ली: आईपीएल के 64वें मुकाबले में पृथ्वी की पारी को देखकर भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को मजेदार किस्सा याद आया। साथ ही उन्होंने पूर्व खिलाड़ियों की अहमियत के बारे में भी बताया।

IPL 2023: एक समय भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहे जाने वाले पृथ्वी पिछले कुछ समय से बुरे दौर से गुजर रहे हैं। मैदान पर उनका बल्ला नहीं चल रहा है। वहीं, मैदान से बाहर वह अलग-अलग तरह के विवादों में घिरे नजर आए। पृथ्वी ने बुधवार को पंजाब के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी से बताया कि क्यों उन्हें भविष्य का सुपरस्टार कहा जाता है। दिल्ली के पूर्व कप्तान सहवाग ने पृथ्वी के बारे में बात करते हुए सुनील गावस्कर से 2003-04 सीजन के दौरान अपनी बातचीत का जिक्र किया।

'पृथ्वी और शुभमन ने मुझसे क्रिकेट पर बात नहीं की थी'
IPL 2023: सहवाग ने एक क्रिकेट शो में कहा, "पृथ्वी शॉ मेरे साथ एक विज्ञापन की शूटिंग की थी। उस समय शुभमन गिल भी साथ थे। उनमें से किसी ने एक बार भी क्रिकेट के बारे में बात नहीं की। हम वहां छह घंटे रहे। अगर आप किसी से बात करना चाहते हैं तो आपको उनसे संपर्क करना होगा। जब मैं टीम में नया था तब सनी भाई (सुनील गावस्कर) से बात करना चाहता था। मैंने कोच जॉन राइट से कहा था कि मैं अभी भी नया खिलाड़ी हूं और मुझे नहीं पता कि सनी भाई मुझसे मिलेंगे या नहीं। मेरी उनसे मुलाकात आपको करानी चाहिए।"

read more: Ratan Lal Kataria passed away: सांसद रतन लाल कटारिया का निधन, पिछले एक महीने से थे बीमार, राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर

IPL 2023: सहवाग ने आगे बताया, "जॉन राइट ने मेरे लिए 2003-04 में एक डिनर का आयोजन किया और मैंने यह भी कहा कि मेरे (ओपनिंग) साथी आकाश चोपड़ा भी आएंगे ताकि हम बल्लेबाजी के बारे में बात कर सकें। गावस्कर आए और उन्होंने हमारे साथ खाना खाया। यह पहल आपको करनी होगी। सुनील गावस्कर सहवाग या चोपड़ा से बात करने की कोशिश नहीं करेंगे। आपको उनसे अनुरोध करना होगा।"

सहवाग और चोपड़ा के काम आई थी गावस्कर की सलाह
सहवाग तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते थे तो आकाश चोपड़ा आराम से खेलते थे। चोपड़ा और सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के 2003-04 संस्करण में उपयोगी शुरुआती साझेदारियां की थीं। शॉ के बारे में बात करते हुए सहवाग ने भी सही परिणाम हासिल करने के लिए मानसिकता को मजबूत करने पर जोर दिया।

पृथ्वी शॉ को करना चाहिए अनुरोध
IPL 2023: सहवाग ने आगे बताया, "उन्होंने (गावस्कर) अपना इनपुट दिया और हमने काफी देर तक बात की। उस बातचीत से हमें लाभ हुआ। आपको वह प्रयास करना होगा। गावस्कर कभी भी वीरेंद्र सहवाग या आकाश चोपड़ा से बात करने की कोशिश नहीं करेंगे। इसके लिए आपको अनुरोध करना होगा। अगर पृथ्वी शॉ ऐसा अनुरोध करेंगे तो कोई भी उनकी मदद करेगा। उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) को एक अनुरोध सौंपना चाहिए था। क्रिकेट में आप कितने भी टैलेंटेड क्यों न हों। यदि आप मानसिक रूप से फिट नहीं हैं तो कुछ नहीं किया जा सकता है।"

Next Story