Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Relationship Tips: आपके पार्टनर में जीवनभर साथ निभाने की क्षमता है या नहीं? पहली ही मुलाकात में ऐसे करें पहचान

Sharda Kachhi
16 May 2023 2:45 AM GMT
Relationship Tips:
x

Relationship Tips:

Relationship Tips: हर शख्स अपने लाइफ में एक परफेक्ट पार्टनर चाहता है। वहीँ, जीवन भर साथ रहने के लिए पार्टनर से आपके विचार मेल खाने चाहिए। एक दूसरे की पसंद नापसंद को समझना होता है और यह देखना होता है कि क्या आप एक दूसरे के साथ जीवन भर रह सकते हैं। हर शख्स चाहता …

Relationship Tips:
Relationship Tips:

Relationship Tips: हर शख्स अपने लाइफ में एक परफेक्ट पार्टनर चाहता है। वहीँ, जीवन भर साथ रहने के लिए पार्टनर से आपके विचार मेल खाने चाहिए। एक दूसरे की पसंद नापसंद को समझना होता है और यह देखना होता है कि क्या आप एक दूसरे के साथ जीवन भर रह सकते हैं। हर शख्स चाहता है कि उसे ऐसा पार्टनर मिले जो उसकी केयर करें, सम्मान करे और पर्सनल स्पेस दे। इसके लिए लोग एक दूसरे से मिलकर उनके बारे में जानने की कोशिश करते हैं।

Relationship Tips: पहली डेट पर अगर आपको शख्स में कुछ सकारात्मक महसूस होता है तो बात आगे बढ़ती है। लेकिन पहली ही मुलाकात में कैसे समझें कि होने वाला पार्टनर आपके लिए सही है या नहीं? एक ही मुलाकात में होने वाले पार्टनर की खूबियां पहचानने के लिए कुछ टिप्स को अपना सकते हैं, ताकि उनके साथ जीवन बिताना है या नहीं, यह तय करने में आसानी हो।

साथ कैसा लगा?

Relationship Tips:किसी अनजान इंसान से पहली बार मुलाकात होने पर अगर आप उनके साथ सुरक्षित और सहज महसूस कर रहे हैं तो समझिए कि आपको उनका साथ अच्छा लगा है। होने वाला पार्टनर आपको सहज महसूस कराने के लिए एफर्ट करता है तो इसे उसकी खूबी मानें। ऐसे शख्स के साथ भविष्य में रहना आसान हो जाएगा।

read more: National Dengue Day 2023: आज मनाया जा रहा है राष्ट्रीय डेंगू दिवस, एक्सपर्ट्स से जानिए इससे बचाव के तरीके

बाॅडी लैंग्वेज

Relationship Tips:कई बार जो बातें बातचीत में समझ नहीं आतीं, वह बॉडी लैंग्वेज से समझी जा सकती है। सामने वाले शख्स की बॉडी लैंग्वेज समझने के लिए यह देखें कि होने वाला पार्टनर आपसे आंखों में आंखें मिलाकर बात करता है या नहीं, क्या वह आपकी बातों को सुनने में रुचि ले रहा है। अगर ऐसा है तो उनके साथ भविष्य बिताने के बारे में सोचा जा सकता है।

दूसरों के साथ बर्ताव

Relationship Tips:होने वाले पार्टनर का बर्ताव पहली मुलाकात में आपके साथ अच्छा हो सकता है, क्योंकि वह आपको इम्प्रेस करना चाहते हैं। लेकिन इस बात पर गौर करें कि उनका दूसरे के प्रति कैसा बर्ताव है। आसपास के लोगों, वेटर या वहां मौजूद बच्चों के साथ वह किस तरह से बर्ताव करते हैं, इससे उनके स्वभाव के बारे में पता चलता है।

उनके सवाल

Relationship Tips:डेट पर दो अनजान इंसान एक दूसरे को जानने के लिए मिलते हैं। पहली ही डेट पर उनके सवाल किस तरह के हैं, इससे उनके व्यक्तित्व को समझा जा सकता है। व्यक्तिगत और प्रोफेशनल लाइफ दोनों के ही बारे में कितना जानना चाहते हैं, इससे आपको यह पता चलेगा कि वह आपके साथ अपने भविष्य को लेकर कितना गंभीर है और आपके जीवन को लेकर कितना दिलचस्पी ले रहे हैं।

Next Story