Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Weather Update : 45 डिग्री पहुंचा छत्तीसगढ़ का पारा, तपती धूप से लोगों का हाल हुआ बेहाल, हीट वेव के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट...

Sharda Kachhi
16 May 2023 9:24 AM GMT
CG Weather Update
x

रायपुर। CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बीते दिनों की बात करें तो प्रदेश में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पार कर गया है। गर्मी ने अब अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है। जिससे काफी लोग लू का भी शिकार हो रहे हैं। बाकी शहरों में भी तापमान …

CG Weather Update

रायपुर। CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बीते दिनों की बात करें तो प्रदेश में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पार कर गया है। गर्मी ने अब अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है। जिससे काफी लोग लू का भी शिकार हो रहे हैं। बाकी शहरों में भी तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रहा। मौसम विभाग ने आने वाले एक-दो दिनों में मौसम शुष्क रहने की जानकारी दी है. यानी गर्मी बढ़ेगी. स्थानीय प्रभाव या किसी तरह के सिस्टम का असर नहीं होने से सभी शहरों में लू की स्थिति बन सकती है.

शहरों में तापमान
सोमवार को राज्य के सभी शहरों में मौसम शुष्क रहा. राजधानी रायपुर में 42.8 डिग्री सेल्सियस तापमान था. इसी तरह बिलासपुर में 42.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. इसी तरह जगदलपुर में 41.0, दुर्ग में 43.6 और राजनांदगांव में 42.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. जगदलपुर का तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था. वहीं, राजनांदगांव में भी सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया है. पेंड्रारोड और अंबिकापुर ही ऐसे स्थान हैं, जहां 40 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान रहा. पेंड्रारोड में 38.6 और अंबिकापुर में 39.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड दर्ज किया गया।

राजधानी में हल्के बादल पर तापमान बढ़ेगा

आज सुबह से ही राजधानी रायपुर समेत अन्य जिलों में हल्के बादल छाए हुए हैं। लेकिन तापमान फिर भी बढ़ने का अनुमान है. इसी तरह बाकी शहरों में भी तापमान में वृद्धि संभावित है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में वृद्धि हो सकती है।

Next Story