Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 16 May 2023 : इन 5 राशियों पर रहेगी हनुमान जी की कृपा दृष्टि, हर कार्य में होंगे सफल, जानिए सभी जातकों का हाल...

Rohit Banchhor
15 May 2023 4:39 PM GMT
Horoscope Today 25 Apr 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 16 May 2023 : सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है। आज के दिन भगवान हनुमान की …

Horoscope Today 25 Apr 2023

नई दिल्ली। Horoscope Today 16 May 2023 : सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है। आज के दिन भगवान हनुमान की सच्चे मन से पूजा पाठ करने वाले भक्तों पर कृपा जरूर बरसती है।

Read More : Horoscope Today 14 May 2023 : आज मेष और वृश्चिक राशि वालें आत्मविश्वास से रहेंगे लबरेज, तो इन्हे शैक्षणिक कार्यों में मिलेगी सफलता, जानें अपना हाल…

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास बहुत रहेगा। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ में वृद्धि होगी। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। किसी पैतृक सम्पत्ति की प्राप्ति‍ हो सकती है। पिता का सहयोग मिलेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से जनार्जन के साधन बन सकते हैं।
वृष राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। व‍िदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।
मिथुन राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। जीवनसाथी से वैचार‍िक मतभेद हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता से च‍िंति‍त हो सकते हैं। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। परिवार की समस्याएं बढ़ेंगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन हो सकता है।
कर्क राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी मित्र से वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। कारोबार का विस्तार होगा। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। वाहन की प्राप्ति‍ हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।

सिंह राशि- मन अशान्त हो सकता है। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार की समस्याओं का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। क‍िसी संपत्‍त‍ि में न‍िवेश कर सकते हैं।
कन्या राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। कारोबार में सुधार होगा। मन परेशान रहेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।
तुला राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी, परन्तु लाभ में भी वृद्धि होगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन सम्भव है। वाणी पर नियंत्रण रखें।
वृश्चिक राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कारोबार से आय में वृद्धि हो सकती है, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। सेहत का ध्यान रखें। बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। यात्रा के सुखद परिणाम मि‍लेंगे। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

Read More : Horoscope Today 13 May 2023 : हनुमान जी और शनिदेव की कृपा से सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

धनु राशि- मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कारोबार में वृद्धि तो होगी, परन्तु कुछ कठिनाइयां भी आ सकती हैं। सचेत रहें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिश्रम अधिक रहेगा। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। आय में कमी आ सकती है।
मकर राशि- परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जाना पड़ सकता है। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। परिवार से दूर जा सकते हैं।
कुंभ राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। सचेत रहें। कारोबार में भाग-दौड़ बढ़ेगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। भाइयों के सहयोग से कोई नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं।
मीन राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। परिवार में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेगें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के झगड़े से बचें। जीवनसाथी के स्वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें। घरेलू समस्या परेशान कर सकती हैं। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भाइयों से विवाद से बचें।

Next Story