Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Viral Video : व्यूज के लिए क्रैश कर दिया प्लेन, अदालत ने सुनाई YouTuber को 20 साल की सजा, देखें वीडियों...

Sharda Kachhi
14 May 2023 3:53 AM GMT
Viral Video
x

नई दिल्ली ; एक अमेरिकी यूट्यूबर ने ऑनलाइन व्यूज के लिए जानबूझकर एक हवाई जहाज को क्रैश करा दिया, उसने अपने इस अपराध को स्वीकार भी कर लिया है. इस मामले में उसे अधिकतम 20 साल की जेल की सजा का सामना करना पड़ा है. न्याय विभाग के अनुसार अमेरिका के लम्पोक के 29 वर्षीय …

Viral Videoनई दिल्ली ; एक अमेरिकी यूट्यूबर ने ऑनलाइन व्यूज के लिए जानबूझकर एक हवाई जहाज को क्रैश करा दिया, उसने अपने इस अपराध को स्वीकार भी कर लिया है. इस मामले में उसे अधिकतम 20 साल की जेल की सजा का सामना करना पड़ा है. न्याय विभाग के अनुसार अमेरिका के लम्पोक के 29 वर्षीय ट्रेवर डैनियल जैकब को संघीय जांच में प्लेन क्रैश मामला का दोषी ठहराया गया. इस मामले में उसे 20 साल की जेल की सजा सुनाई गई है क्योंकि उसने केवल यूट्यूब व्यूज के लिए एक विमान हादसे को अंजाम दिया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक 23 दिसंबर 2021 को जैकब ने आई क्रैश माई एयरप्लेन टाइटल से एक यूट्यूब वीडियो अपलोड किया, जिसमें वायलेट का प्रोमोशन किया गया था और उसे विमान से पैराशूटिंगऔर विमान के बाद के क्रैश का वीडियो शूट किया गया था. जैकब ने अपने याचिका समझौते में स्वीकार किया कि वह वीडियो के माध्यम से पैसे कमाना चाहता था और उसी के चलते उसने उस प्लेन को क्रैश करा दिया.

उड़ान भरने से पहले, जैकब ने हवाई जहाज के विभिन्न हिस्सों पर कई वीडियो कैमरे लगाए और खुद को पैराशूट, वीडियो कैमरा और सेल्फी स्टिक से लैस किया।उड़ान भरने के लगभग 35 मिनट बाद, सांता मारिया के पास लॉस पड्रेस नेशनल फॉरेस्ट के ऊपर उड़ान भरते समय, जैकब हवाई जहाज से बेदखल हो गए और खुद को जमीन पर पैराशूटिंग करते हुए वीडियो बना लिया।

सेल्फी स्टिक पर लगे वीडियो कैमरे और हवाई जहाज पर लगे वीडियो कैमरों का उपयोग करके, जैकब हवाई जहाज को रिकॉर्ड करने में सक्षम था। यह नीचे उतरा और लॉस पड्रेस नेशनल फॉरेस्ट में सूखे ब्रश क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दलील समझौते में कहा गया है कि जमीन पर पैराशूटिंग के बाद, जैकब ने मलबे के स्थान का, फ्लाइट की वीडियो रिकॉडिर्ंग और हवाई जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने वाले डेटा को पुर्नप्राप्त किया।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (एनटीएसबी) और संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए) ने विमान दुर्घटना की जांच शुरू की। 10 दिसंबर, 2021 को जैकब और एक दोस्त हेलीकॉप्टर से विमान से मलबे वाली जगह पर गए। वहां, जैकब ने मलबे को सुरक्षित करने के लिए पट्टियों का इस्तेमाल किया, जिसे हेलीकॉप्टर उठाकर सांता बारबरा काउंटी ले गया।

कुछ दिनों के दौरान, उन्होंने क्षतिग्रस्त हवाई जहाज के अलग-अलग हिस्सों को हवाईअड्डे और अन्य जगहों पर कचरे के डिब्बे में जमा कर दिया, जिसे उन्होंने अपनी दलील में स्वीकार किया कि 24 नवंबर की विमान दुर्घटना की जांच से संघीय अधिकारियों को बाधित करने के इरादे से किया गया था। एफएए ने अप्रैल 2022 में जैकब का पायलट लाइसेंस रद्द कर दिया।

Next Story