Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

Rape Seen In Film : ये है दुुनिया का सबसे भयानक रेप सीन, 11 मिनट के सीन में दरिंदगी और हैवानियत की हद हुई पार...

Sharda Kachhi
14 May 2023 9:26 AM GMT
Rape Seen In Film
x

मुंबई । फिल्में समाज का आइना हैं लेकिन उन्हें सेंसर बोर्ड नाम के ऐसे मापदंड से गुजरना पड़ता है जो ये तय करता है कि फिल्म किस तरह के दर्शक वर्ग के देखने लायक है. हर देश का अपना सेंसर बोर्ड होता है जो फिल्मों को रिलीज से पहले देखकर उन्हें एनालाइज करता है. फिल्म की …

मुंबई । फिल्में समाज का आइना हैं लेकिन उन्हें सेंसर बोर्ड नाम के ऐसे मापदंड से गुजरना पड़ता है जो ये तय करता है कि फिल्म किस तरह के दर्शक वर्ग के देखने लायक है. हर देश का अपना सेंसर बोर्ड होता है जो फिल्मों को रिलीज से पहले देखकर उन्हें एनालाइज करता है. फिल्म की कहानी को हकीकत के ज्यादा से ज्यादा करीब लाने के लिए मेकर्स हर सीन को जीवंत करने की कोशिश करते हैं.

इसलिए मर्डर का सीन हो या फिर रेप का, मेकर्स पूरी कोशिश करते हैं कि उसे ज्यादा से ज्यादा असली दिखाया जा सके. हालांकि कई बार ज्यादा आर्टिस्टिक होने की कोशिश में फिल्ममेकर्स उस लाइन को क्रॉस कर जाते हैं जिसे सेंसर बोर्ड तय करते हैं. क्या आप दुनिया के सबसे भयानक रेप सीन वाली फिल्म के बारें जानते हैं? अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं.

हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘इर्रिवर्सेबल’ (Irreversible) की. इस फिल्म में बलात्कार के सीन को इतनी ज्यादा दरिंदगी और वहशत के साथ दिखाया गया है कि सेंसर बोर्ड को इसे बैन करना पड़ गया था. कम ही लोग हॉलीवुड की इस फिल्म के बारे में इस फैक्ट को जानते हैं कि इसमें 11 मिनट लंबा रेप सीन दिखाया गया था जो कि दिमाग हिला देता है.

Next Story