Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Updates: देश के इन राज्यों में कहीं गर्मी का सितम, तो कहीं चक्रवाती तूफान की वजह से बारिश ढा रहा कहर, पढ़ें मौसम का लेटेस्ट अलर्ट

Sharda Kachhi
13 May 2023 6:00 AM GMT
Weather Updates:
x

Weather Updates:

Weather Updates: देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. वहीं, कुछ राज्यों में चक्रवाती तूफान की वजह से बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, त्रिपुरा, मिजोरम में आज तेज बारिश हो सकती है. वहीं, नगालैंड, मणिपुर और साउथ असम में रविवार को भारी बारिश की …

Weather Updates:
Weather Updates:

Weather Updates: देश के कई राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. वहीं, कुछ राज्यों में चक्रवाती तूफान की वजह से बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, त्रिपुरा, मिजोरम में आज तेज बारिश हो सकती है. वहीं, नगालैंड, मणिपुर और साउथ असम में रविवार को भारी बारिश की संभावना है.

Weather Updates: इसके अलावा पश्चिम बंगाल, केरल, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक में बी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. इन राज्यों में 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी.

READ MORE: Parineeti Raghav Engagement: आज होगी राघव और परिणीति की सगाई, जानिए दोनों के पास है कुल कितनी संपत्ति?

Weather Updates: मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, विदर्भ, गुजरात, यूपी और हरियाणा-पंजाब में अभी और गर्मी बढ़ेगी. इन राज्यों में तापमान लगातार बढ़ रहा है. हरियाणा और पंजाब में शुक्रवार को मौसम गर्म बना रहा और राज्यों के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को हरियाणा के हिसार में अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, उसके बाद सिरसा 43.8 डिग्री सेल्सियस और नारनौल 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अंबाला में अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस, रोहतक में अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि भिवानी का अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस रहा.

पंजाब के बठिंडा में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अमृतसर में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस और पटियाला में 41.4 डिग्री सेल्सियस रहा. लुधियाना में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और पठानकोट में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दोनों राज्यों की साझा राजधानी चंडीगढ़ में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Weather Updates: मध्य प्रदेश और राजस्थान के ज्यादातर जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है. मध्य प्रदेश के धार में अधिकतम तापमान 43.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पश्चिमी मध्य प्रदेश के रतलाम एवं धार जिलों में लू का प्रकोप जारी रहा. मध्य प्रदेश में लगातार तीसरे दिन तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया.

Weather Updates: राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के साथ झुलसाने वाली गर्मी और लू चलने से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. गर्मी के कारण लोगों की आवाजाही कम हो गई.मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के जिलों में लू चलने की प्रबल संभावना है. विभाग के अनुसार इस दौरान यहां अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रहने की संभावना है. 15-16 मई को आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने से तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिरावट आने की संभावना है.

Next Story