Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Shanivar Ke Upay: शनिवार के दिन भूलकर भी न खरीदें ये चीजें, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने, जानिए विस्तार से...

Sharda Kachhi
13 May 2023 2:17 AM GMT
Shanivar Ke Upay:
x

Shanivar Ke Upay:

Shanivar Ke Upay: हिन्दू धर्म में देवी-देवताओं की पूजा आराधना का विशेष महत्व होता है। हिन्दू धर्म में सप्ताह का हर एक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है और उस दिन उनकी विशेष रूप से पूजा-आराधना की जाती है। शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव की आराधना के लिए समर्पित …

Shanivar Ke Upay:
Shanivar Ke Upay:

Shanivar Ke Upay: हिन्दू धर्म में देवी-देवताओं की पूजा आराधना का विशेष महत्व होता है। हिन्दू धर्म में सप्ताह का हर एक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है और उस दिन उनकी विशेष रूप से पूजा-आराधना की जाती है। शनिवार का दिन न्याय के देवता शनिदेव की आराधना के लिए समर्पित है। इस दिन पूजा करने से शनि देव की विशेष कृपा मिलती है। शनिदेव न्याय के देवता हैं, मनुष्य को उसके कर्मों के आधार पर फल देते हैं।

Shanivar Ke Upay: वहीं ज्योतिष में शनि को क्रूर ग्रह की संज्ञा दी गई है। ऐसा माना जाता है कि शनिवार को कुछ चीजों की खरीद करने से शनिदेव नाराज होते हैं और उनके अशुभ प्रभाव का सामना करना पड़ता है। ऐसे में चलिए जानते हैं ऐसी कौन सी चीजें जिन्हें शनिवार के दिन बिल्कुल भी नहीं खरीदना चाहिए…

read more: Horoscope Today 13 May 2023 : हनुमान जी और शनिदेव की कृपा से सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

लोहे की चीजें
Shanivar Ke Upay: शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है कि शनिवार के दिन लोहे का सामान नहीं खरीदना चाहिए। इस दिन लोहे की चीजें खरीदने से शनिदेव गुस्सा हो जाते हैं। यदि आप लोहे से बने सामान खरीद भी रहे हैं तो घर पर न लाएं जाएं।

नमक
Shanivar Ke Upay: शनिवार के दिन नमक भी नहीं खरीदना चाहिए। माना जाता है कि शनिवार को नमक खरीदने से कर्ज बढ़ता है और आर्थिक स्थिति कमजोर हो जाती है। ऐसे में यदि आप अगर कर्जों से बचना चाहते हैं तो इस दिन नमक न खरीदें।

काले तिल
Shanivar Ke Upay: शनिवार के दिन काले तिल भी नहीं खरीदना चाहिए। मान्यता है कि इस दिन काला तिल खरीदने से कार्यों में बाधा आती है। इस दिन काले तिल और सरसों के तेल से शनिदेव की पूजा की जाती है, इसलिए शनिवार के दिन काले तिल खरीदने की मनाही है।

काले रंग के जूते
Shanivar Ke Upay: शनिवार के दिन काले रंग के जूते न खरीदें। मान्यता है कि शनिवार को खरीदे गए काले जूते पहनने वाले को कार्य में असफलता दिलाते हैं।

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story