Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Free Ration Scheme : राशन कार्डधारकों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं-चावल के साथ ये सामान भी मिलेगा फ्री…

Sharda Kachhi
13 May 2023 8:46 AM GMT
Free Ration Scheme
x

देहरादून। राशन कार्ड लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल सरकार फ्री गेहूं, चावल के अलावा और भी सामान आपको मुफ्त में देने का प्लान बना रही है। उत्तराखंड सरकार 23 लाख परिवारों को फ्री राशन के अलावा चीनी और नमक कम कीमतों पर देने की योजना पर काम कर है। इसके साथ ही अन्य …

Free Ration Scheme

देहरादून। राशन कार्ड लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल सरकार फ्री गेहूं, चावल के अलावा और भी सामान आपको मुफ्त में देने का प्लान बना रही है। उत्तराखंड सरकार 23 लाख परिवारों को फ्री राशन के अलावा चीनी और नमक कम कीमतों पर देने की योजना पर काम कर है। इसके साथ ही अन्य सामान भी आपको काफी कम कीमत पर मिल सकता है।

उत्तराखंड के खाद्य मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि विभाग ने इस योजना के लिए बजट प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है। इसे कैबिनेट में पेश किया जाएगा। इस योजना को लागू करने के बाद में राज्य पर करीब 65 लाख करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च उठाना पड़ेगा।

खाद्य मंत्री ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि केंद्र सरकार ने साल 2023 में देश भर के परिवारों को फ्री राशन देने का फैसला किया है। इस पूरे साल लाभार्थियों को फ्री राशन का फायदा मिलेगा। राज्य सरकार ने बताया है कि वह चाहते हैं कि गेहूं और चावल के साथ ही चीनी और नमक जैसे जरूरी सामान भी हर रसोई में उपलब्ध हो।

Next Story