Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

MP News : सैलरी 30 हजार और शौक करोड़ो का, आलीशान बंगला, 30 लाख का एक टीवी, 50 विदेशी कुत्ते, Thar समेत 10 लग्जरी कारें, महिला कर्मचारी के घर छापे के बाद दंग रह गई पुलिस...

Sharda Kachhi
12 May 2023 7:34 AM GMT
MP News
x

मध्य प्रदेश में गुरुवार को मारे गए लोकायुक्त पुलिस के छापे से हर कोई भौचक्का है. इस कार्रवाई में मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन में प्रभारी सहायक इंजीनियर (संविदा) हेमा मीणा के बिलखिरिया स्थित घर से बेशुमार संपत्ति मिली है. 30 हजार रुपए वेतन पाने वाली हेमा की दौलत का अंदाजा सिर्फ एक बात से …

MP News मध्य प्रदेश में गुरुवार को मारे गए लोकायुक्त पुलिस के छापे से हर कोई भौचक्का है. इस कार्रवाई में मध्य प्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन में प्रभारी सहायक इंजीनियर (संविदा) हेमा मीणा के बिलखिरिया स्थित घर से बेशुमार संपत्ति मिली है. 30 हजार रुपए वेतन पाने वाली हेमा की दौलत का अंदाजा सिर्फ एक बात से लगाया जा सकता है कि उसके घर से मिले सिर्फ एक टीवी सेट की कीमत ही 30 लाख रुपये है.

150 देसी-विदेशी नस्ल के कुत्ते मिले
लोकायुक्त भोपाल के डीएसपी संजय शुक्ला ने बताया कि छापा मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन में पदस्थ संविदा प्रभारी सहायक यंत्री हेमा मीणा के ठिकानों पर पड़ा है। सुबह 6 बजे से छापे की कार्रवाई शुरू की थी। लोकायुक्त की टीम का सिर तब चकरा गया जबकि उन्होंने हेमा मीणा के घर में 150 से अधिक देसी और विदेशी नस्ल के कुत्ते देखे। इन कुत्तों को पालने के लिए 50 से अधिक कमरे बनाए गए थे।

रोटी बनाने के लिए ढाई लाख की मशीन

वहीं, कुत्तों के लिए रोटी बनाने के लिए 2.50 लाख की मशीन खरीदी गई थी। इस मशीन से ही कुत्तों के लिए रोटियां सेंकी जाती थीं। हेमा के घर में 1.50 लाख रुपए कीमत का घी भी मिला है। यह घी भी कुत्तों को खिलाया जाता था। उसके पास भोपाल के बिलखिरिया स्थित आवास, फॉर्म हाउस सहित कई घर मिले हैं।

घर में 30 लाख की टीवी

30 हजार की सैलरी पाने वाली हेमा मीणा लग्जरी सुविधाओं की आदि है। उसके घर पर छापेमारी के दौरान लोकायुक्त टीम को 30 लाख रुपए की टीवी मिली है। वह टीवी सेट अभी पैक है। उसकी शानो शौकत देखकर अधिकारी चौंक गए हैं। अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि आखिरी उसने इतने रुपए कहां से कमाए हैं।

थार समेत 20 लग्जरी कारें

लग्जरी लाइफ की शौकीन हेमा मीणा के घर 20 लग्जरी कार और महंगी शराब की बोतलें भी मिली हैं। बताया जा रहा है कि वह खुद को आईपीएस बताती थी। उसके बंगले में एक दर्जन से अधिक कर्मचारी तैनात हैं। उनसे बात करने के लिए वह वॉकी-टॉकी का उपयोग करती थी। खुद को किसी खतरे से बचाने के लिए बंगले में जैमर लगा रखा है। संविदा सहायक इंजीनियर की ठाठ देखकर आसपास के लोग हैरान रहते थे।

2011 में मिली थी संविदा की नौकरी

वर्ष 2011 में संविदा नौकरी पर आई हेमा मीणा का वेतन 30 हजार रुपए है। उसने 12 साल में ही आय से 200 गुना से अधिक की संपत्ति अर्जित कर ली। पति से तलाक ले चुकी हेमा मीणा के पास करीब 10 करोड़ रुपए की संपत्ति मिली है। भोपाल के बिलखिरिया में हेमा मीणा ने अपने पिता के नाम 20 हजार वर्ग फीट जमीन खरीद रखी है।

एक करोड़ में बनवाया बंगला

हेमा मीणा ने अपने पिता के नाम पर जो जमीन खरीदी है। उस पर एक करोड़ की लागत से आलीशान बंगला बनवाया है। भोपाल, रायसेन और विदिशा के कई गांवों में भी जमीन खरीदे जाने के दस्तावेज मिले हैं।

खेती में काम आने वाले लाखों के इंस्ट्रूमेंट मिले

वहीं, हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन, ट्रैक्टर और खेती में काम आने वाले इंस्ट्रूमेंट खरीदी के भी डॉक्यूमेंट्स बरामद हुए हैं। उसके बंगले में सरकारी निर्माण उपयोग की जाने वाली मिली सीमेंट, गोदरेज, टेबल और कुर्सी भी मिली है। मीणा के खिलाफ 2020 में आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी।

जांच टीम का कहना है कि हेमा मीणा तो सिर्फ मोहरा नजर आ रही है। संभवतः उसकी किसी अन्य अधिकारियों से भी पार्टनरशिप उजागर हो सकती है। कार्यवाही में और भी नाम सामने आ सकते हैं।

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story