Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

PAK Breaking : इमरान की गिरफ्तारी के बाद जल रहा पाकिस्तान, हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत, प्रदर्शनकारियों ने किया गवर्नर हाउस-सेना दफ्तर पर कब्जा...

Sharda Kachhi
10 May 2023 3:30 AM GMT
PAK Breaking
x

पाकिस्तान पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान सुलग उठा है. देशभर से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. इमरान के समर्थक आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे हैं. इस बीच इस्लामाबाद हाईकोर्ट से भी इमरान को झटका लगा है. इमरान की गिरफ्तारी को हाईकोर्ट ने सही ठहराया है. इमरान खान को गिरफ्तारी …

PAK Breakingपाकिस्तान पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान सुलग उठा है. देशभर से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं. इमरान के समर्थक आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे हैं. इस बीच इस्लामाबाद हाईकोर्ट से भी इमरान को झटका लगा है. इमरान की गिरफ्तारी को हाईकोर्ट ने सही ठहराया है.

इमरान खान को गिरफ्तारी के बाद पाक रेंजर्स घसीटकर गाड़ी तक ले गए. उनकी गिरफ्तारी के बाद से ही इस्लामाबाद शहर में हिंसक प्रदर्शन शुरू हुए और देखते ही देखते पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन होने लगे. पाकिस्तान के पूर्व पीएम की गिरफ्तारी के बाद माहौल इतना बिगड़ा कि सरकार को पूरे देश में धारा 144 लागू करनी पड़ी.

पाकिस्तान में गृहयुद्ध की दस्तक, जानिए 10 बड़े अपडेट्स-

1- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात बन गए हैं. नाराज इमरान समर्थकों ने सेना और सरकार के खिलाफ आर-पार की जंग का ऐलान कर दिया है. गवर्नर हाउस हो या सेना का मुख्यालय हर जगह प्रदर्शनकारियों का कब्जा देखा जा रहा है.

2- PTI की अपील के बाद पार्टी के कई समर्थकों ने शहर के अलग-अलग हिस्सों में आगजनी की और इमरान खान को रिहा करने के लिए आजादी के नारे भी लगाए.

3- लाहौर में गवर्नर हाउस में तोड़फोड़ की फिर उसे आग के हवाले कर दिया. स्वात में इमरान खान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ताओंं ने विद्रोह करते हुए टोल गेट पर आग लगा दी. उधर, कराची में पीटीआई ने दावा किया कि, सिंध प्रांत के प्रमुख को सेना ने किडनैप करते हुए गिरफ्तार कर लिया

4- इमरान के समर्थकों ने लाहौर में कोर कमांडर हाउस में हमला कर दिया. समर्थकों ने सेना के अधिकारी से जुड़ी इमारत में की. इसके बाद अंदर घुसे इमरान समर्थकों ने अफसर के घर के कोने कोने को तहस नहस कर दिया. इमरान के समर्थक पाकिस्तानी सेना के मेजर फैसल नजीर के खिलाफ आग उगल रहे हैं. दरअसल, इमरान ने गिरफ्तारी के पहले फैसल नजीर पर उन्हें मारने की कोशिश करने का आरोप लगाया था.

5- इमरान की पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने रावलपिंडी में सेना के एक दफ्तर पर भी हमला किया. कार्यकर्ताओं ने दफ्तर में घुसकर पत्थरबाजी और तोड़फोड़ की.

6- पेशावर में कार्यकर्ताओं ने जगह जगह हिंसा और आगजनी की. पेशावर से सटे मर्दन में सुरक्षाबलों ने इमरान समर्थकों को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. इस दौरान गोलियों की आवाज भी सुनाई दी.

7- पाकिस्तानी एयरफोर्स के मियांवली एयरबेस पर भी इमरान के समर्थकों ने हमला बोला. गुस्साए हुए इमरान समर्थकों ने डमी विमान को आग के हवाले कर दिया.

8- पाकिस्तान के पेशावर में एक रेडियो स्टेशन की इमारत में भी आग लगा दी गई.

9- देशभर के सभी निजी स्कूल कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे. इसके अलावा पूरे पाकिस्तान में गृह मंत्रालय के आदेश पर मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट सर्विस प्रभावित हैं. देश में कई स्थानों पर नेट बिल्कुल नहीं चल रहा है तो कहीं बहुत धीमी स्पीड में चल रहा है.

10- इस हिंसक प्रदर्शन के बीच इमरान खान की पार्टी PTI ने दावा किया है कि अब तक उनके 6 समर्थकों की जान चली गई है और दर्जनों PTI समर्थक घायल हुए हैं.

Next Story