Smart Phone : Google Pixel 6a की कीमत में भारी कटौती हो गई है। फोन अपने लॉन्च प्राइस से करीब 16 हजार रुपए सस्ता मिल रहा है। बता दें कि गूगल 11 मई को Google I/O 2023 इवेंट होस्ट करेगी। इवेंट में कंपनी अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Google Pixel Fold लॉन्च करेगी। इसी इवेंट Pixel 6a के सक्सेस के तौर पर Google Pixel 7a को लॉन्च किया जाएगा। ऐसे में आपको नए मॉडल के लिए रुकना चाहिया या भारी डिस्काउंट पर मिल रहे पुराने मॉडल को खरीदना चाहिए, चलिए डिटेल में जानते हैं ऑफर के बारे में सबकुछ…

Read More : Flipkart Big Billion Days : पहली बार इतना सस्ता मिल रहा Google का नया Pixel 6a मोबाइल, जाने क्या फीचर और कीमत…

फिलहाल, Google Pixel 6a स्मार्टफोन का 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट फ्लिपकार्ट पर 27,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। बता दें कि, Google Pixel 6a को पिछले साल 43,999 रुपये की कीमत में भारत में लॉन्च किया गया था। यानी फोन फिलहाल 16,000 रुपये के फ्लैट डिस्काउंट के साथ मिल रहा है। इसके अलावा, एसबीआई क्रेडिट कार्ड से खरीदी कर ग्राहक इसे और कम कीमत में खरीद सकते हैं। अगर आपके पास एक्सचेंज कराने के लिए पुराना फोन है, तो फोन पर 26,250 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस भी मिल रहा है। (बैंक और एक्सचेंज बोनस की डिटेल आप फ्लिपकार्ट पर जाकर चेक कर सकते हैं।)

Google Pixel 6a में क्या है खास
फोन में 6.14 इंच का फुल एचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले है, जो 2400×1080 पिक्सेल रिजॉल्यूशन और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसमें गूगल का इन-हाउस गूगल टेंसर प्रोसेसर दिया गया है और एंड्रॉयड ओएस पर काम करता है। फोन को Android 13 ओएस में अपडेट किया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए, फोन में दो रियर कैमरे हैं, जिसमें 12.2 मेगापिक्सेल का प्राइमरी सेंसर और 12 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए फोन में 8 मेगापिक्सेल का लेंस है। गूगल के इस 5G फोन में 4410 एमएएच बैटरी है।

Google Pixel 6a

इतनी होगी Pixel 7a की कीमत
टिपस्टर सुधांशु अंभोरे का हवाला देते हुए मायस्मार्टप्राइस ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि, Pixel 7a की कीमत 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए SGD 749 (लगभग 46,000 रुपये) होगी। अन्य स्टोरेज ऑप्शन के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Pixel 7a के स्पेसिफिकेशन (संभावित)
रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन Tensor G2 प्रोसेसर से लैस होगा। यह 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाले 6.1 इंच फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन के 64 मेगापिक्सेल डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने की संभावना है। बैक पैनल पर अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ 12 मेगापिक्सेल का सेंसर भी हो सकता है। सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा हो सकता है।