Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Cyclone Alert : "Mocha" ने बढ़ाई टेंशन, तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी...

Sharda Kachhi
9 May 2023 5:55 AM GMT

नई दिल्ली। का असर देश के कई राज्यों में दिखने लगा है. मौसम विभाग ने बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के तटीय इलाकों के अलावा देश के कई मैदानी इलाकों में भी ‘मोचा’ की वजह से तेज बारिश की आशंका जताई है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्व बंगाल की …

Cyclone Alertनई दिल्ली। का असर देश के कई राज्यों में दिखने लगा है. मौसम विभाग ने बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ के तटीय इलाकों के अलावा देश के कई मैदानी इलाकों में भी ‘मोचा’ की वजह से तेज बारिश की आशंका जताई है.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर में समुद्र में ऊंची लहर उठ सकती हैं. आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिण और तटीय कर्नाटक, केरल और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसके अलावा ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, मध्य उत्तर प्रदेश, लक्षद्वीप, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है.

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, 9 मई को तूफान के डिप्रेशन में बदलने की संभावना है. 10 मई को ‘मोचा’ तूफान दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी, बंगाल की पूर्व मध्य खाड़ी और अंडमान सागर के आस-पास के इलाकों में एक चक्रवाती तूफान का रूप ले लेगा. इसके चलते 12 मई तक अधिकांश स्थानों पर मध्यम वर्षा देखने को मिलेगी.

तटीय और सीमावर्ती इलाकों में 9 से 11 मई के दौरान भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. इस दौरान 70-80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. बंगाल और ओडिशा दोनों में इस तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Next Story