Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Paydan se Jude Vastu tips: घर में पायदान रखने के लिए करें इस दिशा का चुनाव, आएगा सौभाग्य, मां लक्ष्मी बरसाएंगी अपनी कृपा...

Sharda Kachhi
8 May 2023 2:22 AM GMT
Paydan se Jude Vastu tips
x

Paydan se Jude Vastu Upay: हम प्रवेश द्वार के माध्यम से घर में अपनी किस्मत और भाग्य का स्वागत करते हैं। प्रवेश द्वार जो सकारात्मक ऊर्जा को ग्रहण करते हैं और नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाते हैं, उन्हें वास्तु के अनुसार सही प्रवेश द्वार कहा जाता है। क्या आप जानते हैं डोरमैट भी वास्तु में …

Paydan se Jude Vastu tips

Paydan se Jude Vastu Upay: हम प्रवेश द्वार के माध्यम से घर में अपनी किस्मत और भाग्य का स्वागत करते हैं। प्रवेश द्वार जो सकारात्मक ऊर्जा को ग्रहण करते हैं और नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाते हैं, उन्हें वास्तु के अनुसार सही प्रवेश द्वार कहा जाता है। क्या आप जानते हैं डोरमैट भी वास्तु में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एक उपयुक्त मैट रखना भी उतना ही महत्वपूर्ण है क्योंकि यह न केवल जूतों से धूल और गंदगी को हटाता है बल्कि यह घर में प्रवेश करने वाले लोगों या पर्यावरण से नकारात्मकता और दुर्भावना को भी दूर करता है। आइए जानते हैं पायदान से जुड़े वास्तु उपाय।

पायदान का रंग
मैट के रंग का चुनाव प्रवेश द्वार की दिशा पर निर्भर करता है। पूर्व सूर्य की दिशा है और इसलिए यदि प्रवेश द्वार पूर्व में है तो सफेद, पीला और क्रीम के रंगों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। पश्चिम शनि की दिशा है इसलिए पायदान का रंग नीला, सफेद और हरे रंग का होना चाहिए। उत्तर बुध की दिशा है इसलिए वहां पायदान का रंग हरा, सफेद, पीला या क्रीम होना चाहिए। दक्षिण मंगल की दिशा है और इसीलिए इस दिशा में रखा जाने वाला पायदान गुलाबी, मूंगा, लाल, चांदी सफेद और हरे रंग का होना चाहिए।

Horoscope Today 8 May 2023 : इन राशियो पर बरसेगी भगवान भोलेनाथ की कृपा, जानिए सभी जातकों का हाल…

पायदान का आकार
हम सभी अपने जीवन से अलग चीज चाहते हैं। किसी के लिए प्यार और रिश्ते अहम होते हैं तो किसी के लिए पैसे मतलब किस्मत। इसलिए डोरमैट इसी के अनुसार चुनें । आयताकार पायदान स्थिर रिश्ते को आकर्षित करती है और जीवन में स्थिरता लाती है। गोल आकार का पायदान प्रेम जीवन और वैवाहिक आनंद को सकारात्मक रूप से प्रभावित करता है। अंडाकार आकार का पायदान आपके घर में धन को आकर्षित करता है।
विज्ञापन

पायदान का फेब्रिक
पायदान के लिए रेशम, कपास, ऊन और प्राकृतिक फाइबर उत्तम सामग्री हैं क्योंकि यह आपके घर के अंदर सकारात्मक ऊर्जा और सकारात्मक भावनाओं को आकर्षित करता है। ऐक्रेलिक कपड़े से बचें। यह अग्नि तत्व है और सकारात्मक ऊर्जा और भावनाओं को जलाता है। साथ ही इसे बार-बार बदलें और घर में भाग्य और भाग्य का स्वागत करने के लिए इसे साफ रखें।

पौधों के साथ पायदान का संयोजन
प्रवेश द्वार पर मैट के पास हरे रंग के वास्तु अनुरूप पौधे लगाएं। हरे पौधे अपशकुन को अवशोषित कर लेते हैं और सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करते हैं। साथ ही यह मूड अच्छा करने की शक्ति रखता है। माना जाता है कि वास्तु के पौधे धन और संपत्ति को आकर्षित करते हैं। इसके साथ ही यह निश्चित रूप से आपके प्रवेश द्वार को हरा-भरा बना देगा और घर में सकारात्मक ऊर्जा और खुशी का स्वागत करेगा जो एक सुंदर प्रवेश द्वार के साथ आता है।

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, जिसे अलग-अलग वेबसाइट के माध्यम से बनाया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story