Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Big Breaking : सोने की खदान में लगी भीषण आग, 27 लोग जिंदा जले, रेस्क्यू अब भी जारी...

Sharda Kachhi
8 May 2023 4:38 AM GMT
Big Breaking
x

पेरू : क्षिणी पेरू (Peru) के एक दूरदराज के इलाके में स्थित सोने की खदान में रविवार (7 मई) को आग लग गई. इस हादसे में कम से कम 27 मजदूरों की मौत हो गई. इसी बात की जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी. उन्होंने इस घटना को पेरू के इतिहास की सबसे खराब खनन त्रासदियों …

Big Breakingपेरू : क्षिणी पेरू (Peru) के एक दूरदराज के इलाके में स्थित सोने की खदान में रविवार (7 मई) को आग लग गई. इस हादसे में कम से कम 27 मजदूरों की मौत हो गई. इसी बात की जानकारी स्थानीय अधिकारियों ने दी. उन्होंने इस घटना को पेरू के इतिहास की सबसे खराब खनन त्रासदियों में से एक माना है.

क्या विस्फोट से खदान में आग लगी ?
पुलिस और सरकारी वकील के कार्यालय ने बाद में पुष्टि की कि आग का कारण शॉर्ट सर्किट था. लोक अभियोजक गियोवन्नी माटोस ने चैनल एन-टेलीविजन को बताया कि खदान के अंदर 27 लोग मृत थे.

हालांकि स्थानीय मीडिया ने शुरुआत में बताया था कि खदान में आग विस्फोट के बाद लगी. हालांकि, विस्फोट से खदान में मौजूद लकड़ी के सपोर्ट में आग लग गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मजदूर जमीन से 100 मीटर नीचे थे.

“किसी के जीवित बचने की खबर नहीं”
आग का पता चलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. स्थानीय मीडिया ने बताया कि बचावकर्ता शवों को निकालने से पहले खदान को सुरक्षित करने की कोशिश कर रहे थे.

यानाक्विहुआ के मेयर जेम्स कैसक्विनो ने एंडीना न्यूज एजेंसी को बताया कि ज्यादातर मजदूरों की मौत दम घुटने और जलने से हुई होगी. फिलहाल किसी के जिंदा बचने की सूचना नहीं है. साथ ही इस बात की भी पुष्टि नहीं हो पाई है कि आग लगने के वक्त खदान में कितने लोग थे.

Next Story