Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Vastu tips : बच्चे का नहीं लगता पढ़ाई में मन, तो उनके कमरे में रख दें यह जादुई पौधा, और देखे चमत्कार हर परीक्षा में टॉप करेगा आपका लाडला...

Sharda Kachhi
7 May 2023 2:15 AM GMT
Vastu tips
x

नई दिल्ली : अमूमन ही यह सुनने में आता है क‍ितनी ही कोशिश कर लो बच्‍चे का पढ़ने में मन ही नहीं लगता। लेक‍िन आपने कभी इस बारे में व‍िस्‍तार से जानने की कोश‍िश की है। आख‍िर ऐसा क्‍यों हो रहा है और अगर आपने सारे पहलुओं पर गौर कर ल‍िया है। क‍िसी चाइल्‍ड साइकाट्रिस्ट …

Vastu tips नई दिल्ली : अमूमन ही यह सुनने में आता है क‍ितनी ही कोशिश कर लो बच्‍चे का पढ़ने में मन ही नहीं लगता। लेक‍िन आपने कभी इस बारे में व‍िस्‍तार से जानने की कोश‍िश की है। आख‍िर ऐसा क्‍यों हो रहा है और अगर आपने सारे पहलुओं पर गौर कर ल‍िया है। क‍िसी चाइल्‍ड साइकाट्रिस्ट से भी बात कर ली है। बच्‍चे के स्‍कूल टीचर या फिर बच्‍चे से भी बात करके उसे समझने का प्रयास क‍िया है। लेक‍िन क‍िसी पर‍िणाम पर नहीं पहुंच सके हैं तो यहां बताए गये वास्‍तु के उपायों को अपना सकते हैं। यह आपके बच्‍चे की स्‍टडी में काफी हेल्‍पफुल हो सकती है।

MG Comet Vs Tata Tiago : यह कार 500 रुपए में देगी 1000 Km की रेंज, जाने इसकी फीचर और कीमत…

सबसे ज्यादा इस प्लांट की डिमांड
गार्डेन ग्राम की तन्वी प्रकाश कहती हैं कि उनके पास वास्तु प्लांट और मेडिसिनल प्लांट उपलब्ध हैं. लेकिन वह कहती हैं कि हर प्लांट के अलग-अलग मतलब होते हैं. उन्होंने कहा कि लकी बंबू प्लांट की दोनों वैरायटी उनके पास हैं. यह सबसे ज्यादा पॉपुलर चॉइस है. यह ऑफिस और घर में भी लगा सकते हैं. साथ ही इसको फैनसुई की दृष्टि से भी लकी प्लांट माना जाता है. जिससे सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है.

धनकुबेर का पौधा
इसके अलावा धनकुबेर का पौधा बहुत ही सुंदर है. इस पौधे को देखते ही आपके मन की परेशानी दूर हो जाएगी. टेंशन खत्म हो जाएगी. साथ ही साथ आसपास की हवा भी साफ और शुद्ध रहेगी. इन पौधों को देखने के बाद काफी सुकून भी मिलता है. काम करने में भी काफी मन लगता है. घर में वृद्धि और धन संपदा बनी रहती है.

एल्युमीना प्लांट

एल्युमीना प्लांट को नासा ने एयर पियूरिफायर प्लांट घोषित किया है. इसे घर में रखना अच्छा माना जाता है. उन्होंने कहा कि वियतनाम में लोग अपने घरों के प्रवेश द्वार पर इसे लगाते हैं, जिससे सकारात्मक हमेशा ऊर्जा बनी रहती है.

प्लांट्स पॉट
तन्वी प्रकाश कहती हैं की मेरे पास प्लांट पॉट भी उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि उनके पास चिड़ियों की छोटी-छोटी मूर्तियां भी हैं. आप प्लांट लगाने के बाद गमलों पर सजाने के लिए इन मूर्तियों को रख सकते हैं. इससे आपके प्लांट काफी सुंदर और आकर्षक लगेंगे.

Next Story