Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Relationship Tips : रिश्ते को बनाना है मजबूत तो पार्टनर से जरूर बोलें ये 5 झूठ, कभी नहीं होंगे झगड़ें, हमेशा खुशहाल रहेगा परिवार

Sharda Kachhi
6 May 2023 2:34 AM GMT
Relationship Tips :
x

Relationship Tips :

Relationship Tips : "झूठ बोलना अच्छी बात नहीं होती", ये बात हमें बचपन से सिखाई जाती है। पर, कई बार देखा गया है कि ज्यादा सच बोलना भी लोगों के रिश्ते बिगाड़ देता है। इसलिए यदि आप कभी-कभार झूठ का सहारा ले रहे हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है। हालांकि इस बात का ध्यान …

Relationship Tips :
Relationship Tips :

Relationship Tips : "झूठ बोलना अच्छी बात नहीं होती", ये बात हमें बचपन से सिखाई जाती है। पर, कई बार देखा गया है कि ज्यादा सच बोलना भी लोगों के रिश्ते बिगाड़ देता है। इसलिए यदि आप कभी-कभार झूठ का सहारा ले रहे हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि ये झूठ आपकी गलती छिपाने के लिए नहीं बोले जाने चाहिए।

Relationship Tips : दरअसल, हम आपको ये इसलिए बता रहे हैं, क्योंकि कई ऐसे झूठ हैं, जो आपके रिश्ते को और ज्यादा मजबूत बना सकते हैं। कई बार आपका एक झूठ आपके पार्टनर के इमोशन को हर्ट होने से बचा लेता है। आइए आपको भी बताते हैं कि ये झूठ कैसे होने चाहिए।

हमेशा गिफ्ट की करें तारीफ

Relationship Tips : अगर आपके पार्टनर ने आपको कोई गिफ्ट दिया है तो उसकी तारीफ करें। हालांकि हो सकता है कि आपको वो गिफ्ट बिल्कुल पसंद नहीं आया हो। पर, फिर भी सामने वाले की भावनाओं की कद्र करते हुए उसकी तारीफ करें और यही कहें कि ये आपकी लाइफ का सबसे प्यारा गिफ्ट है।

बढ़ाएं मनोबल

यार, तुम सब अच्छे से मैनेज कर लेते हो। सिर्फ ये लाइन आपके पार्टनर का मनोबल बढ़ा सकती है। एक व्यक्ति वैसे भी घर के साथ-साथ ऑफिस की भी जिम्मदारी संभालता है। कई बार ज्यादा काम की वजह से वो अपना बेस्ट नहीं दे पाते। तो ऐसे में अगर आप झूठे को भी उनकी थोड़ी सी तारीफ करेंगे तो सामने वाले को बेहतर लगेगा।

खाने की करें तारीफ

Relationship Tips : अगर आपके पार्टनर ने प्यार से आपके लिए कुछ बनाया है तो उनके एफर्ट पर ध्यान दें। हो सकता है कि खाने में कुछ कमी रह गई हो। लेकिन अगर आप उस कमी को नजरअंदाज करके खाने की तारीफ करेंगे तो आपके पार्टनर को अच्छा लगेगा।

लुक की करें तारीफ

अगर आपके पार्टनर ने कोई नया लुक कैरी किया है और भले ही आपको वो पसंद नहीं आया फिर भी उनका मजाक ना उड़ाएं। उस वक्त उनकी तारीफ ही करें। फिर बाद में भले ही प्यार से धीरे-धीरे अपनी बात उनके सामने रख दें।

कहें आई मिस यू

Relationship Tips : ये तो संभव बिल्कुल नहीं है कि आप अपने पार्टनर को हर वक्त मिस करें। पर, यदि आप बीच-बीच में अपने पार्टनर को आई मिस यू कहेंगे तो इससे उन्हें आपके प्यार का एहसास होगा। ऐसा करने से कई बार बड़े झगड़े भी सुलझ जाते हैं।

Next Story