Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Skin Care : बदलते मौसम में इस तरह से रखें त्वचा का ख्याल, कभी नहीं आएगी कोई परेशानी, जानिए आसान ट्रिक्स

Sharda Kachhi
4 May 2023 3:59 AM GMT
Skin Care : बदलते मौसम में इस तरह से रखें त्वचा का ख्याल, कभी नहीं आएगी कोई परेशानी, जानिए आसान ट्रिक्स
x

Skin Care : देश के कई राज्यों में अचानक बिन मौसम तेज बारिश की वजह से हर कोई परेशान है। वैसे तो मानसून के मौसम में स्किन का ध्यान रखना जरूरी होता ही है, पर जो आज-कल वाला मौसम है उसमें स्किन का और ज्यादा ध्यान रखा जाता है। Skin Care : दरअसल, आज-कल सुबह …

Skin Care : देश के कई राज्यों में अचानक बिन मौसम तेज बारिश की वजह से हर कोई परेशान है। वैसे तो मानसून के मौसम में स्किन का ध्यान रखना जरूरी होता ही है, पर जो आज-कल वाला मौसम है उसमें स्किन का और ज्यादा ध्यान रखा जाता है।

Skin Care : दरअसल, आज-कल सुबह धूप होती है, दिन में बारिश। बारिश के इस मौसम में उमस और नमी का त्वचा पर सीधा असर पड़ता है। जिसकी वजह से ज्यादातर लोगों को त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना कर पड़ सकता है। ऐसे में स्किन का ख्याल रखना काफी जरूरी होता है।

Skin Care : अगर आप इस मौसम में अपनी स्किन का ख्याल नहीं रखेंगे तो पिंपल्स और एक्ने से परेशान रहेंगे। आप चाहें तो कुछ टिप्स फॉलो करके इस बदलते मौसम में भी अपनी स्किन को ग्लोइंग और बेदाग रख सकते हैं। इसके लिए आपको बस कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा। तो आइए देर ना करते हुए आपको बारिश के मौसम में स्किन केयर करने का सही तरीका बताते हैं।

जरूर साफ करें चेहरा

Skin Care : बारिश के इस मौसम में चेहरे को साफ रखना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में आप दिन में दो बार चेहरा जरूर साफ करें। चेहरा धोने के लिए आप नीम फेस वॉश, ग्रीन टी फेस वॉश और टी ट्री फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं।

read more: CG BIG ACCIDENT: बालोद में देर रात दर्दनाक सड़क हादसा, 10 लोगों की मौत-एक बच्चा गंभीर, CM भूपेश ने जताया शोक

गुलाब जल से आएगा ग्लो

गुलाब जल एक ऐसा टोनर है जिसके इस्तेमाल से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। बारिश के मौसम में फेस क्रीम लगाने की बजाए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

त्वचा पर ना आने दें अतिरिक्त ऑयल

Skin Care : अगर आपकी त्वचा तैलीय है तो डस्टिंग पाउडर का इस्तेमाल जरूर करें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो त्वचा पर आने वाले अतिरिक्त ऑयल की वजह से स्किन से जुड़ी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

लगाएं लाइट फेस ऑयल

Skin Care : बारिश के मौसम में त्वचा का मॉइश्चराइजर मेंटेन करने के लिए किसी लाइट फेस ऑयल का चुनाव करना न भूलें। इससे पिंपल और एक्ने की परेशानी भी दूर होगी।

Next Story