Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

Sad News : नहीं रहे एक्टर- डायरेक्टर मनोबाला, 69 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, इस गंभीर बीमारी से थे ग्रसित...

Sharda Kachhi
3 May 2023 10:10 AM GMT
Sad News
x

दिग्गज तमिल अभिनेता-निर्देशक मनोबाला का निधन हो गया है। उनकी उम्र 69 वर्ष है। उनकी मौत का कारण फिलहाल पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि वह बीमार थे और वह पिछले दो हफ्तों से लीवर से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे थे और अपने चेन्‍नई स्‍थ‍ित घर पर ही इलाज करवा …

Sad Newsदिग्गज तमिल अभिनेता-निर्देशक मनोबाला का निधन हो गया है। उनकी उम्र 69 वर्ष है। उनकी मौत का कारण फिलहाल पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि वह बीमार थे और वह पिछले दो हफ्तों से लीवर से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे थे और अपने चेन्‍नई स्‍थ‍ित घर पर ही इलाज करवा रहे थे। तमिल फिल्म उद्योग के लिए यह बड़ा झटका है। मनोबल का अंतिम संस्कार बुधवार को ही चेन्‍नई में किया जाएगा। मनोबल पर्दे पर अपनी कॉमेडी के लिए मशहूर थे। अपने 35 साल के अपने करियर में उन्होंने 900 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

1979 में किया था एक्‍ट‍िंग डेब्‍यू
मनोबल ने 1979 में भारतीराजा की 'पुथिया वरपुगल' से अपने एक्‍ट‍िंग करियर की शुरुआत की थी। अपने 35 साल के करियर में उन्‍होंने 900 फिल्‍मों में छोटे-बड़े रोल किए। मनोबल की आखिरी फिल्‍म काजल अग्रवाल की 'घोस्टी' थी।

25 फिल्‍में की थीं डायरेक्‍ट
साल 1982 में मनोबल ने 'अगया गंगई' के साथ बतौर डायरेक्‍टर डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने 25 से अध‍िक फिल्‍में भी डायरेक्‍ट की हैं। उनकी कुछ पॉपुलर फिल्‍मों में 'पिल्लई निला', 'ऊर्कावलन', 'एन पुरूषांथान एनक्कु मट्टुमथान', 'करुप्पु वेल्लई', 'मल्लू वेट्टी माइनर' और 'पारमबरियाम' शामिल हैं। मनोबल ने टीवी में भी काम किया और कई शोज को डायरेक्‍ट किया था।

Next Story