Begin typing your search above and press return to search.
Business

8th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की लगेगी लॉटरी! सैलरी में होगा भारी भरकम इजाफा! एक क्लिक में पढ़ें काम की खबर

Sharda Kachhi
1 May 2023 5:55 AM GMT
8th Pay Commission:
x

8th Pay Commission:

8th Pay Commission: नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी सूचना सामने आई है। जानकारी के अनुसार इस साल यानी 2023 में ही आठवें वेतन आयोग का गठन किया जाना है। हाल ही में सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा किया है, जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी काफी बढ़ गई है. …

8th Pay Commission:
8th Pay Commission:

8th Pay Commission: नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए जरूरी सूचना सामने आई है। जानकारी के अनुसार इस साल यानी 2023 में ही आठवें वेतन आयोग का गठन किया जाना है। हाल ही में सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा किया है, जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी काफी बढ़ गई है.

8th Pay Commission: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब जुलाई महीने में सरकार एक बार फिर से DA में इजाफा करेगी. सरकार नए वेतन आयोग का गठन जल्द ही कर सकती है और इसमें कर्मचारियों की सैलरी में 44 फीसदी से भी ज्यादा का इजाफा हो जाएगा.

READ MORE : 14 Messenger Apps Ban: भारत सरकार का मेगा अटैक, बैन किए 14 मैसेंजर एप्स, सामने आई ये वजह, देखें लिस्ट

8th Pay Commission: माना जा रहा है कि सरकार साल 2024 के आखिर में नए वेतन आयोग का गठन कर सकती है और साल 2026 में इसको लागू किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में सबसे बड़ा इजाफा होगा. इसमें 7वें वेतन आयोग की तुलना में काफी बड़े बदलाव हो सकते हैं. बता दें करीब 10 सालों में एक बाद वेतन आयोग में बदलाव किया जाता है.

Next Story