Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

​Railway Recruitment 2023 : रेलवे में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, बिना आवेदन शुल्क के ही भरे फॉर्म, बस दिए गए लिंक पर करें क्लिक...

Sharda Kachhi
30 April 2023 9:57 AM GMT
​Railway Recruitment 2023 : रेलवे में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, बिना आवेदन शुल्क के ही भरे फॉर्म, बस दिए गए लिंक पर करें क्लिक...
x

Indian Railway Recruitment 2023: उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) के तहत असिस्टेंट लोको पायलट (Assistant Loco Pilot) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 7 अप्रैल से जारी है और 6 मई तक अप्लाई कर सकते हैं. नौकरी पाने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rrcjaipur.in …

Indian Railway Recruitment 2023: उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) के तहत असिस्टेंट लोको पायलट (Assistant Loco Pilot) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 7 अप्रैल से जारी है और 6 मई तक अप्लाई कर सकते हैं. नौकरी पाने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rrcjaipur.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, उत्तर पश्चिम रेलवे में इस भर्ती अभियान के तहत असिस्टेंट लोको पायलट के 238 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होने के साथ फिटर, इलेक्ट्रिशियन, मैकेनिक में ITI का सर्टिफिकेट होना जरूरी है. वहीं, मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

Railway Recruitment 2023 नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 42 वर्ष, ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 45 वर्ष और एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 47 वर्ष आयु निर्धारित है.

आवेदन शुल्क
इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

Railway Recruitment 2023 आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

कैसे होगा चयन?
रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT)/लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. इसके बाद एप्टीट्यूड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट आयोजित किए जाएगा.

Next Story