Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Wrestlers Protest LIVE: कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भी शोषण के आरोप, पहलवानों को मिलेगी ये सुविधा, पढ़ें प्रोटेस्ट से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स

Sharda Kachhi
29 April 2023 9:57 AM GMT
Wrestlers Protest Live
x

Wrestlers Protest Live

Wrestlers Protest Live : देश के शीर्ष पहलवानों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन जारी है। बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक जैसे ओलंपिक पदक विजेता पहलवान इस प्रदर्शन की अगुआई कर रहे हैं। पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। उनकी शिकायत पर दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज …

Wrestlers Protest Live
Wrestlers Protest Live

Wrestlers Protest Live : देश के शीर्ष पहलवानों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन जारी है। बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक जैसे ओलंपिक पदक विजेता पहलवान इस प्रदर्शन की अगुआई कर रहे हैं। पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। उनकी शिकायत पर दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज किया है, लेकिन पहलवान धरना खत्म करने के लिए तैयार नहीं हैं।

निगरानी समिति किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची
सूत्रों के मुताबिक, WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए गठित निगरानी समिति किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है और समिति की रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंप दी गई है।

Wrestlers Protest Live: पहलवानों के वकील का बयान
पहलवानों के वकील नरेंद्र हुड्डा ने बताया- दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 354, 354(ए), 354(डी) और 34 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है। अन्य एफआईआर की कॉपी हमें उपलब्ध नहीं कराई गई क्योंकि यह सिर्फ पीड़ित परिवार को दी जाएगी।

READ MORE: Wrestlers Protest update : धरने पर बैठे पहलवानों को मिला प्रियंका गांधी का साथ, सुबह-सुबह मिलने पहुंची जंतर-मंतर, बढ़ाया हौसला…

Wrestlers Protest Live: बृजभूषण पर विदेशों में भी पहलवानों का शोषण करने का आरोप
दिल्ली पुलिस पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराएगी। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एक नाबालिग समेत कुल सात खिलाड़ियों ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की है। पुलिस जल्द ही पीड़ितों के बयान दर्ज करेगी। पहलवानों का आरोप है कि बृजभूषण शरण सिंह ने देश ही नहीं विदेशों में भी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं के दौरान महिला पहलवानों का यौन शोषण किया है।

Wrestlers protest LIVE: दिल्ली पुलिस ने FIR की एक कॉपी पहलवानों को दी
दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर की एक कॉपी पहलवानों को दे दी है। यह एफआईआर महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज की गई है। वहीं, नाबालिग लड़की की शिकायत पर दर्ज की गई एफआईआर की कॉपी पहलवानों को नहीं दी गई। वह सिर्फ पीड़िता के परिजनों को सौंपी जाएगी। इससे पहले प्रियंका गांधी ने पहलवानों से मिलने के बाद पूछा था कि एफआईआर की कॉपी किसी को क्यों नहीं दी जा रही है।

Next Story