Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Citroen C3 Aircross SUV Launch : भारत में लॉन्च हुई सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस एसयूवी, कई सेफ्टी फीचर्स के साथ शानदार इंटीरियर, क्रेटा और सेल्टोस की बढ़ी टेंशन 

viplav
27 April 2023 1:40 PM GMT
Citroen C3 Aircross SUV Launch
x

नई दिल्ली। Citroen C3 Aircross SUV Launch : Citroen C3 Aircross SUV ने आखिरकार गुरुवार को भारत में अपना वर्ल्ड डेब्यू किया है। यह फ्रांसीसी वाहन निर्माता की चौथी पेशकश होगी और भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara और Toyota Hyryder जैसी कारों से होगा। कंपनी अपनी …

Citroen C3 Aircross SUV Launch

नई दिल्ली। Citroen C3 Aircross SUV Launch : Citroen C3 Aircross SUV ने आखिरकार गुरुवार को भारत में अपना वर्ल्ड डेब्यू किया है। यह फ्रांसीसी वाहन निर्माता की चौथी पेशकश होगी और भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara और Toyota Hyryder जैसी कारों से होगा। कंपनी अपनी नई कार को भारतीय बाजार में 2023 की दूसरी छमाही में लॉन्च करेगी।

प्लेटफॉर्म

Citroen C3 Aircross, CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिसका इस्तेमला C3 हैचबैक और ग्लोबल-स्पेक जीप और फिएट कारों में भी किया जाता है। यह आर्किटेक्चर कंपनी को इस एसयूवी की कीमत को कम रखने में मदद करेगा।

इंजन और गियरबॉक्स
नई Citroen SUV में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 110bhp का पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिय गया है।

कैसा है लुक और डिजाइन

नई Citroen SUV का डिजाइन और स्टाइल C3 हैचबैक से काफी हद तक प्रेरित है। अपफ्रंट में स्प्लिट क्रोम ग्रिल और हेडलैंप क्लस्टर हैं। हालांकि, सी-पिलर के बाद इसके अलॉय व्हील और डिजाइन इसके हैच सिबलिंग से अलग हैं। फ्रंट और रियर बंपर में भी बदलाव किया गया है। हेडलैम्प्स की तरह ही इसके रैपअराउंड टेललैंप्स में स्प्लिट सेटअप है। C3 Aircross की लंबाई लगभग 4.3 मीटर है, यानी यह Hyundai Creta एसयूवी जितनी लंबी है।

इंटीरियर और फीचर्स

कार के इंटीरियर की बात करें तो, Citroen C3 Aircross में एक टैकोमीटर के साथ फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जो C3 हैचबैक में नहीं दिया गया है। हालांकि, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी और डैशबोर्ड डिजाइन के साथ 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम कंपनी की C3 हैचबैक के जैसा दिखाई देता है।

SUV का 7-सीटर वर्जन दूसरी और तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए ब्लोअर कंट्रोल के साथ छत पर लगे एसी वेंट के साथ आता है। तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए USB चार्जिंग पोर्ट हैं। इसमें डे एंड नाइट IRVM और क्रूज कंट्रोल भी मिलता है।

सेफ्टी फीचर्स

सुरक्षा के लिहाज से, नई C3 एयरक्रॉस 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम, पार्किंग सेंसर के साथ एक रियर व्यू कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) के साथ ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) जैसी फीचर्स के साथ आती है।

Next Story