Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CG Breaking : छत्तीसगढ़ में खुलेंगे 5 नए नर्सिंग कॉलेज, केंद्रीय कैबिनेट ने दी मंजूरी...

Sharda Kachhi
27 April 2023 7:59 AM GMT
CG Police Transfer Breaking
x

रायपुर : छत्तीसगढ़ में अब नए नर्सिंग कॉलेज खोलने की अनुमति मिल गई है। बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने प्रदेश के पांच जिलों में पांच नए नर्सिंग कॉलेज खोलने के लिए अनुमति दे दी है। इन नर्सिंग कॉलेज को खोलने में लगभग 50 करोड़ रुपए की लागत लगेगी। देश में कुल 157 नए नर्सिंग …

CG Police Transfer Breakingरायपुर : छत्तीसगढ़ में अब नए नर्सिंग कॉलेज खोलने की अनुमति मिल गई है। बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने प्रदेश के पांच जिलों में पांच नए नर्सिंग कॉलेज खोलने के लिए अनुमति दे दी है। इन नर्सिंग कॉलेज को खोलने में लगभग 50 करोड़ रुपए की लागत लगेगी।

देश में कुल 157 नए नर्सिंग कॉलेज खोलने की अनुमति है। इनमे से छत्तीसगढ़ में पांच नए कॉलेज खोलने के लिए अनुमति दी गई है। देशभर में ये सभी कॉलेज दो साल के भीतर खोले जाएंगे। सभी कॉलेज को खोलने के लिए लगभग 1570 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि देश और दुनिया में बीएससी नर्सिंग करने वालों की डिमांड हैं और उन्‍हें तुरंत नौकरी मिल जाती है. इस फैसले से देश और दुनिया की जरूरत भी पूरी हो सकेगी. आज भारतीय नर्सेस दुनिया के कई देशों में अपनी सेवाएं दे रही हैं।

Next Story