Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

Arijit Singh Birthday : कभी सिंगिंग रियलिटी शो से हुए थे बाहर, आज सबसे मंहगे सिंगर में से एक है अरिजीत, मंथली इनकम जान उड़ जायेंगे होश...

Sharda Kachhi
25 April 2023 11:26 AM GMT
Arijit Singh Birthday
x

नई दिल्ली : सिंगर और म्यूजिक कंपोजर अरिजीत सिंह आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 25 अप्रैल 1987 को जन्मे Arijit Singh ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अरिजीत की आवाज में जादू भी है और दर्द भी, जो उनके गानों में साफ झलकता है। 'तुम ही हो' और 'हमारी …

Arijit Singh Birthdayनई दिल्ली : सिंगर और म्यूजिक कंपोजर अरिजीत सिंह आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। 25 अप्रैल 1987 को जन्मे Arijit Singh ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अरिजीत की आवाज में जादू भी है और दर्द भी, जो उनके गानों में साफ झलकता है। 'तुम ही हो' और 'हमारी अधूरी कहानी' जैसे गानों के जरिए करोड़ों लोगों के फेवरेट बन चुके अरिजीत सिंह रिएलिटी शो 'फेम गुरुकुल' में कंटेस्टेंट बनकर शामिल हुए थे, लेकिन इस शो की ट्रॉफी अपने नाम करने में वह फेल हो गए। भले ही अरिजीत सिंह ने 'फेम गुरुकुल' का ताज अपने सिर नहीं सजाया, लेकिन आज के समय में वह सिंगिंग के सरताज बन चुके हैं।

कई फिल्मों में गाए गाने
प्रीतम के साथ उन्होंने गोलमाल 3, क्रूक, जैसी फिल्मों के लिए काम किया। साथ ही उन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी इस दौरान गाने गाए। साल 2011 में अरिजीत सिंह ने फिल्म मर्डर 2 से अपने बॉलीवुड सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने इस फिल्म के लिए फिर मोहब्बत गाना गाया था। उसके बाद उन्होंने तमाम बॉलीवुड फिल्मों के लिए गाने गाए। जिसमें राबता, उसका ही बनना, नशे सी चढ़ गई, आशिकी, कबीरा, इलाही जैसे बेहतरीन गाने गाए हैं। इस दौरान अरिजीत ने कई बेहतरीन अवॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

गुरुकुल शो हार गए थे अरिजीत
अरिजीत ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत उस दौरान की जब उनके गुरु राजेंद्र प्रसाद हजारी ने उन्हें गुरुकुल(2005) में हिस्सा लेने के लिए कहा था। उस दौरान अरिजीत महज 18 साल के थे। हालांकि अरिजीत ऑडियंस पोलिंग में शो से बाहर हो गए थे। अरिजीत शो में छठे स्थान पर रहे थे। इस शो के दौरान संजय लीला भंसाली ने अरिजीत के अंदर के टैलेंट को भांप लिया था और उन्हें यू शबनमी सॉन्ग फिल्म सांवरिया के लिए गाया था। हालांकि किसी कारणवश फिल्म की स्क्रिप्ट बदल गई थी और गाना उसके बाद कभी भी रिलीज नहीं किया था।

करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक
अरिजीत सिंह को किंग ऑफ प्लेबैक सिंगिंग भी कहा जाता है. यही वजह है कि वह इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड सिंगर्स में शुमार हैं. अगर अरिजीत की नेट वर्थ की बात की जाए तो आप हैरान रह जाएंगे. बेहद सादगी से रहने वाले अरिजीत सिंह एक घंटे के लाइव कॉन्सर्ट के लिए वह 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. वहीं एक फिल्मी गाने के लिए 8-10 लाख रुपये चार्ज करते हैं. अरिजीत की नेट वर्थ की बात करें तो उनकी नेट वर्थ 7 मिलियन डॉलर से ज्यादा है. यानी अरिजीत 55 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

Next Story