Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Whatsapp New Feature 2023 : व्हाट्सऐप का आ गया नया फीचर, गायब होने वाले मैसेज भी कर सकेंगे सेव, ऐसे करेगा काम  

viplav
21 April 2023 12:53 PM GMT
Whatsapp New Feature 2023
x

नई दिल्ली। Whatsapp New Feature 2023 : वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक बेहद काम का फीचर लेकर आया है। दरअसल, वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए 'Keep in Chat' फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब चैट में डिसअपीयरिंग मैसेज को भी बाद में …

Whatsapp New Feature 2023

नई दिल्ली। Whatsapp New Feature 2023 : वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक बेहद काम का फीचर लेकर आया है। दरअसल, वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए 'Keep in Chat' फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब चैट में डिसअपीयरिंग मैसेज को भी बाद में देखने के लिए संभाल कर रख सकेंगे।

Whatsapp New Feature 2023 : हालांकि सेंडर के पास यह तय करने की क्षमता होगी कि कौन से मैसेज रखे जा सकते हैं। इसके अलावा, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने iOS यूजर्स के लिए एक नया स्टेबल अपडेट भी शुरू किया है, जिसमें ऐप्पल का लेटेस्ट ओएस वर्जन चलाने वाले यूजर्स के लिए एक नया स्टिकर मेकर टूल (Sticker Maker Tool) जोड़ा गया है।

कैसे काम करेगा फीचर?
Whatsapp New Feature 2023 : अपने लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट में वॉट्सऐप ने बताया कि डिसअपीयरिंग मैसेज ऑन होने पर चैट हमेशा के लिए नहीं रहती है, और तय समय के बाद खुद-ब-खुद डिलीट हो जाती है, लेकिन यूजर अब 'कीप इन चैट' फीचर के साथ बाद में पढ़ने के लिए जरूरी मैसेजों को सेव करके रख सकेंगे। हालांकि, यह भेजने वाला यानी सेंडर तय करेगा कि चैट में मौजूद अन्य लोग इसे बाद के लिए रख सकते हैं या नहीं।
Whatsapp New Feature 2023 : वॉट्सऐप के मुताबिक, अगर कोई चैट सेव करता है, तो सेंडर को इसकी सूचना भी दी जाएगी। इसके अलावा, यदि सेंडर यह तय करता है कि उसके मैसेजों को दूसरों के द्वारा नहीं रखा जा सकता है, तो टाइमर समाप्त होने पर मैसेज डिलीट हो जाएगा।

कंपनी ने आगे बताया कि, Keep in Chat फीचर के द्वारा सेव किए गए वॉट्सऐप मैसेज को एक बुकमार्क आइकन के साथ दिखाया जाएगा और इस मैसेज को केप्ट मैसेज फोल्डर में देखा जा सकेगा। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के अनुसार, यह फीचर दुनियाभर के यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

iOS यूजर्स के लिए आया कस्टम स्टिकर मेकर

इसके अलावा, वॉट्सऐप अपने आईओएस यूजर्स के लिए 23.7.82 अपडेट जारी कर रहा है। वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, नए अपडेट में एक स्टिकर मेकर टूल जोड़ा गया है, जो यूजर्स को थर्ड-पार्टी के ऐप का उपयोग किए बिना, वॉट्सऐप के भीतर ही स्टिकर बनाने में सक्षम देगा। यूजर आईओएस 16 पर एक तस्वीर से एक ऑब्जेक्ट निकालकर और चैट में पेस्ट करके अपना खुद का कस्टम स्टिकर बना सकते हैं। स्टिकर बनने के बाद इसे यूजर के स्टिकर कलेक्शन में जोड़ दिया जाएगा।

WABetaInfo के अनुसार, स्टिकर मेकर टूल को iOS 16 पर काम करने के लिए डिजाइन किया गया है और कंपनी की iOS के पुराने वर्जन पर चलने वाले डिवाइस में यह फीचर लाने के लिए कोई योजना नहीं है।

Next Story