Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Apple Store Iphone Steal : चोरों ने एप्पल को लगाया चुना, फ़िल्मी स्टाइल में 436 फोन कर गए पार, प्लानिंग ऐसी की उड़ गए होश 

viplav
21 April 2023 3:39 PM GMT
Apple Store Iphone Steal
x

नई दिल्ली. Apple Store Iphone Steal : अमेरिका में वेब सीरीज मनी हाइस्‍ट (Money Heist) की तर्ज पर एक ऐपल स्‍टोर (Apple Store) में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. चोर ऐपल स्‍टोर (Apple Store) की साथ लगती कॉफी शॉप में घुसे और फिर वहां स्‍टोर के बाथरूम तक सुरंग बनाई. चोरों ने 436 …

नई दिल्ली. Apple Store Iphone Steal : अमेरिका में वेब सीरीज मनी हाइस्‍ट (Money Heist) की तर्ज पर एक ऐपल स्‍टोर (Apple Store) में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. चोर ऐपल स्‍टोर (Apple Store) की साथ लगती कॉफी शॉप में घुसे और फिर वहां स्‍टोर के बाथरूम तक सुरंग बनाई. चोरों ने 436 आईफोन पर हाथ साफ कर दिया है.

इनकी कीमत 4.10 करोड़ रुपये बताई जा रही है. घटना अमेरिका के सिएटल (Seattle) की है. पुलिस भी चोरी के इस तरीके से काफी हैरान है. पुलिस का मानना है की चोरों ने खूब प्‍लानिंग कर इस घटना को अंजाम दिया है. उनके पास ऐपल स्‍टोर के साथ ही मॉल की बिल्डिंग की भी चप्‍पे-चप्‍पे की जानकारी थी.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, मामले की जानकारी कॉफी शॉप के सीईओ माइक एटकिंसन (Mike Atkinson) ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से दी है. अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है. माइक का कहना है कि इस चोरी के बाद अब कॉफी शॉप के ताले बदलने पड़े हैं. इस पर उनके करीब 74 हजार रुपये खर्च हुए हैं. उनका कहना है कि उन्‍होंने सोचा नहीं था कि उनकी शॉप का ऐसा इस्‍तेमाल चोर करेंगे.

ऐसे दिया चोरी को अंजाम

चोरों ने सबसे पहले ऐपल स्‍टोर से सटी कॉफी शॉप के ताले तोड़े और उसमें घुसे. कॉफी शॉप की दीवार के साथ ही बाथरूम है. सिएटल के लोकल न्यूज चैनल किंग 5 न्यूज के मुताबिक, चोरों ने पहले सिएटल कॉफी शॉप में सेंध लगाई. फिर एपल स्टोर के पिछले कमरे तक पहुंचने के लिए बाथरूम की दीवार तक छेद कर दिया और स्‍टोर में घुस गए.

कॉफी शॉप का हो गया खर्चा

माइक ने न्यूज चैनल को बताया कि सुबह उनके पास जब कॉल आई की ऐपल स्‍टोर में चोरी हो गई है, तो उन्‍हें विश्‍वास ही नहीं हुआ. जब पुलिस ने उन्‍हें बताया कि उनकी दुकान का इस्तेमाल ऐपल स्टोर तक पहुंचने के लिए किया गया है, तब जाकर उन्‍हें भरोसा हुआ. माइक एटकिंसन ने भी ट्विटर पर सुरंग की एक तस्वीर पोस्ट की है.

इसमें उन्होंने घटना के बारे में भी जिक्र किया है. कॉफी शॉप का कहना है कि हमने ताले बदल दिए हैं. इसके लिए 900 डॉलर खर्च करना पड़ा है. साथ ही बाथरूम की मरम्मत पर भी 600-800 डॉलर खर्च हुए हैं.

Next Story