Begin typing your search above and press return to search.
Weather

Weather Update: तपती गर्मी से आज मिल सकती है थोड़ी राहत, इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना, जानिए मौसम का ताजा हाल

Sharda Kachhi
19 April 2023 2:24 AM GMT
Weather Update:
x

Weather Update:

Weather Update: नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मौसम की आंखमिचौली जारी है। इस बीच मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली समेत उत्तर भारत में आज गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को हल्की बारिश का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के …

Weather Update:
Weather Update:

Weather Update: नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में मौसम की आंखमिचौली जारी है। इस बीच मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली समेत उत्तर भारत में आज गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को हल्की बारिश का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का असर 19 व 20 अप्रैल को दिखेगा। इन दो दिनों में विभाग ने हल्की बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

Weather Update: बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना है। वहीं तापमान भी 38 डिग्री तक पहुंचेगा। विभाग के अनुसार अगले तीन दिन के दौरान अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट और उसके बाद उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी की संभावना है।

लू के थपेड़ों से तपा उत्तर भारत
Weather Update: वहीं, मंगलवार को दिल्ली के स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में अधिकतम तापमान सर्वाधिक 42.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं अन्य हिस्से में अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 40.4 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने मंगलवार शाम से मौसम के करवट लेने की संभावना जताई थी। दिन भर सूरज की तपिश परेशान करती रही शाम को बारिश की उम्मीद थी लेकिन मौसम में बदलाव नहीं हुआ।

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी
Weather Update: मैदानी इलाके जहां गर्मी से बेहाल हो रहे हैं, वहीं पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी ने मौसम सुहाना बना दिया है। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को ऑरेंज अलर्ट के बीच मनाली, उदयपुर और केलांग में बर्फ के फाहे गिरे। रोहतांग दर्रा, कुंजम दर्रा, शिंकुला व बारालाचा में हल्की बर्फबारी हुई। मनाली स्थित सासे ने लाहौल में हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। मंगलवार को शिमला में ओलावृष्टि के साथ बादल झमाझम बरसे। ऊना, बिलासपुर, किन्नौर में हुई हल्की बारिश हुई।

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बदले मौसम के चलते प्रदेश के, अधिकतम पारे में तीन से चार डिग्री की कमी दर्ज हुई है। वहीं जम्मू-कश्मीर में पर्वतीय इलाकों में भी बर्फबारी हुई। इसकी वजह से घाटी में अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से 7 से 11 डिग्री तक गिर गया है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने बुधवार को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 22 अप्रैल तक हिमाचल में मौसम खराब बना रहने के आसार हैं।

Next Story