Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Train Accident Updates: "यात्रीगण कृपया ध्यान दें"- संपर्क क्रांति और नर्मदा एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए की गई ये व्यवस्था, एक क्लिक में जानें हादसे से जुड़ा हर अपडेट...

Sharda Kachhi
19 April 2023 9:12 AM GMT
Train Accident Updates:
x

Train Accident Updates:

Train Accident Updates: बिलासपुर: बुधवार का दिन रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बेहद ही डरावना रहा. सिंहपुर ट्रेन हादसे ने लोगों की रूह कंपा दी. इस हादसे के वीडियो को जिसने भी देखा वो भय से सहम गया. इस रेल हादसे में बड़ा अपडेट सामने आया है. Train Accident Updates: रेलवे ने …

Train Accident Updates:
Train Accident Updates:

Train Accident Updates: बिलासपुर: बुधवार का दिन रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बेहद ही डरावना रहा. सिंहपुर ट्रेन हादसे ने लोगों की रूह कंपा दी. इस हादसे के वीडियो को जिसने भी देखा वो भय से सहम गया. इस रेल हादसे में बड़ा अपडेट सामने आया है.

Train Accident Updates: रेलवे ने संपर्क क्रांति और नर्मदा एक्सप्रेस के यात्रियों को बस से अनूपपुर स्टेशन तक लाने का निर्णय लिया है. इससे आगे ट्रेन से यात्रियों को बिलासपुर के लिए रवाना किया जाएगा.

Train Accident Updates: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने जो संदेश जारी किया है, उसके मुताबिक निजामुद्दीन दुर्ग संपर्क क्रांति एक्सप्रेस और इंदौर दुर्ग नर्मदा एक्सप्रेस शहडोल स्टेशन पर रद्द किया जाएगा. दोनों ट्रेनों के यात्रियों को बस से अनूपपुर स्टेशन तक लाया जाएगा. इसके बाद अनूपपुर स्टेशन से ट्रेन से बिलासपुर व दुर्ग तक पहुंचाया जाएगा. इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. रेलवे के अधिकारी शहडोल से लेकर बिलासपुर तक व्यवस्था बनाने में जुटे हैं.

Train Accident Updates: बता दें कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर-कटनी रूट पर बुधवार को सुबह सिंहपुर स्टेशन के करीब दो मालगाड़ियों में टक्कर हो गई. इस टक्कर के बाद करीब 16 गाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ है. कुछ ट्रेनें रद्द की गई हैं. वहीं, कई गाड़ियों का रूट बदलकर चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में रेलवे ने संपर्क क्रांति और नर्मदा एक्सप्रेस के यात्रियों को बस से शहडोल से अनूपपुर तक लाने और आगे ट्रेन से गंतव्य तक पहुंचाने की योजना बनाई है.

Train Accident Updates: आपको बता दें कि बिलासपुर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत सिंहपुर रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी को पीछे से आ रही एक अन्य मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. दोनों मालगाड़ियों में कोयला लोड था. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मालगाड़ियों के डिब्बे पटरी से उतर गए और आग लग गई. इसमें एक लोको पायलट की मौत हो गई, वहीं कुछ के घायल होने की खबर है.

Train Accident Updates: पीछे से आ रही मालगाड़ी ने सिग्नल ओवरशूट कर अपने आगे चल रही मालगाड़ी को टक्कर मारी. इससे एक बार फिर कोयला ढुलाई की अंधी रेस पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इधर, इस घटना के बाद बिलासपुर कटनी रूट पर चलने वाली 16 गाड़ियों का परिचालन प्रभावित हुआ है.

Train Accident Updates: जानकारी के अनुसार बिलासपुर रेल मंडल के अंतर्गत शहडोल सेक्शन के सिंहपुर रेलवे स्टेशन के पास सिग्नल ओवरशूट के चलते हादसा हुआ. यहां पहले से एक कोयला लोड मालगाड़ी खड़ी थी. सिग्नल रेड था पर फिर भी पीछे से आ रही मालगाड़ी ने सिग्नल ओवरशूट करते हुए पहले से खड़ी गाड़ी को ठोक दिया, जिसके चलते दोनों गाड़ियों के डब्बे पटरी से उतर गए और इंजन में आग लग गयी. इस दौरान वहां से गुजर रही एक और मालगाड़ी भी हादसे की चपेट में आ गई.

Train Accident Updates: बताया जा रहा है कि हादसे मे एक लोको पायलट की जलकर मौत हो गयी और 3-4 लोको पायलट व रेलवे कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्प्ताल में भर्ती करवाया गया है. हालांकि रेलवे अधिकारी अभी मौत से इंकार करते हुए जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कह रहे हैं. बिलासपुर जोन के बड़े अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं. बिलासपुर सांसद अरुण साव ने मृत लोको पायलट को श्रद्धांजलि दी है.

READ MORE: Urfi Javed Topless photo: इस बार मोतियों की लड़ से खुद को छुपाती नजर आई उर्फी जावेद, VIDEO देख आप भी हो जाएंगे मदहोश

दस ट्रेनें रद्द व कई प्रभावित

Train Accident Updates: बताया जा रहा है कि दुर्घटना सुबह 7.15 मिनट पर हुई है. सिंहपुर रेलवे स्टेशन में कोयला लोडेड मालगाड़ी के सिग्नल ओवरशूट उपरांत इंजन सहित 9 वैगनों के पटरी से उतर जाने के चलते इस रूट की दस ट्रेनें रद्द कर दी गई है. साथ ही 3 ट्रेनें गंतव्य से पहले निरस्त की गई है. दो ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा. वही एक ट्रेन दो घण्टे विलंब से चलेगी.

रद्द की गई गाड़ियां

1. बिलासपुर से शहडोल के लिए चलने वाली ट्रेन नंबर 08740 बिलासपुर-शहडोल मेमू आज दिनांक 19 अप्रैल 2023 को रद्द रहेगी ।

2. शहडोल से अम्बिकापुर के लिए चलने वाली ट्रेन नंबर 08749 शहडोल-अम्बिकापुर मेमू आज दिनांक 19 अप्रैल 2023 को रद्द रहेगी ।

3. अम्बिकापुर से अनुपपुर के लिए चलने वाली ट्रेन नंबर 08758 अम्बिकापुर-अनुपपुर मेमू आज दिनांक 19 अप्रैल 2023 को रद्द रहेगी

4. अनुपपुर से मनेंद्रगढ़ के लिए चलने वाली ट्रेन नंबर 08759 अनुपपुर-मनेंद्रगढ़ मेमू आज दिनांक 19 अप्रैल 2023 को रद्द रहेगी ।

5. मनेंद्रगढ़ से अम्बिकापुर के लिए चलने वाली ट्रेन नंबर 08757 मनेंद्रगढ़-अम्बिकापुर मेमू दिनांक 20 अप्रैल 2023 को रद्द रहेगी ।

6. अम्बिकापुर से शहडोल के लिए चलने वाली ट्रेन नंबर 08750 अम्बिकापुर-शहडोल मेमू दिनांक 20 अप्रैल 2023 को रद्द रहेगी ।

7. शहडोल से बिलासपुर के लिए चलने वाली ट्रेन नंबर 08739 शहडोल-बिलासपुर मेमू आज दिनांक 19 अप्रैल 2023 को रद्द रहेगी ।

8. अम्बिकापुर से शहडोल के लिए चलने वाली ट्रेन नंबर 18576 अम्बिकापुर-शहडोल आज दिनांक 19 अप्रैल 2023 को रद्द रहेगी ।

9. शहडोल से अम्बिकापुर के लिए चलने वाली ट्रेन नंबर 18755 शहडोल-अम्बिकापुर मेमू आज दिनांक 19 अप्रैल 2023 को रद्द रहेगी ।

10. बिलासपुर से इंदौर के लिए चलने वाली ट्रेन नंबर 18234 बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस आज दिनांक 19 अप्रैल 2023 को रद्द रहेगी ।

पुनर्निर्धारित की गई गाड़ियां

1. दुर्ग से चलने वाली ट्रेन नंबर 20847 दुर्ग – ऊधमपुर एक्सप्रेस को आज 2 घंटे विलंब से रवाना की जाएगी ।

गंतव्य से पहले रद्द की गई गाड़ियां

1. ट्रेन नंबर 08747 बिलासपुर – कटनी को पेंड्रारोड में रद्द ।

2. ट्रेन नंबर 11266 अम्बिकापुर – जबलपुर को बिजुरी में रद्द।

3. ट्रेन नंबर 11265 जबलपुर – अम्बिकापुर को जबलपुर मण्डल में रद्द ।

मार्ग परिवर्तित गाड़ियां

1. बरौनी से 18 अप्रैल को रवाना हुई ट्रेन नंबर 15231 बरौनी – गोंदिया

2. अजमेर से 18 अप्रैल को रवाना हुई ट्रेन नंबर 18208 अजमेर – दुर्ग

Next Story