Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Karnataka assembly elections: 10 हजार सिक्के लेकर जब नामांकन करने पहुंचा निर्दलीय उम्मीदवार, देखते ही फटी रह गई सबकी आंखे, फिर जो हुआ वो...

Sharda Kachhi
19 April 2023 4:02 AM GMT
Karnataka assembly elections
x

Karnataka assembly elections

Karnataka assembly elections: यादगिरी: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को अब गिनती के दिन शेष रह गए हैं. इसको लेकर बीजेपी-कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं. इन दलों के प्रत्याशी लाखों करोड़ों के फंड से चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं यादगिरी में एक ऐसा निर्दलीय उम्मीदवार है, जो जनता से …

Karnataka assembly elections
Karnataka assembly elections

Karnataka assembly elections: यादगिरी: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को अब गिनती के दिन शेष रह गए हैं. इसको लेकर बीजेपी-कांग्रेस समेत कई राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं. इन दलों के प्रत्याशी लाखों करोड़ों के फंड से चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं यादगिरी में एक ऐसा निर्दलीय उम्मीदवार है, जो जनता से चंदा इकट्ठा कर चुनाव की तैयारियों में जुटा है. उसने चुनाव लड़ने के लिए 10,000 रुपये की डिपोजिट मनी को एक-एक रुपये के सिक्कों के रूप में जमा किए.

Karnataka assembly elections: यादगिरी जिले में एक युवा निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहा है, जिसने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अधिकारियों को 10 हजार रुपये की डिपोजिट मनी एक-एक रुपये के सिक्कों में जमा की. उसने ये रुपये कर्नाटक की जनता से ही इकट्ठे किए थे. इस वर्ष के चुनाव में प्रत्येक उम्मीदवार के लिए डिपोजिट मनी 10 हजार रुपये है. यादगिरी स्थित कार्यालय में मेज पर पड़े सिक्कों को गिनने में अधिकारियों को दो घंटे लग गए.

Karnataka assembly elections: यादगिरी विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने वाले निर्दलीय प्रत्याशी यंकप्पा मंगलवार को अपने गले में बैनर लटकाकर तहसीलदार कार्यालय पहुंचे.

READ MORE: CG BIG BREAKING: बिलासपुर रेल मंडल में दो ट्रेनों के इंजन आपस में टकराए, हर तरफ मची चीख-पुकार, सामने आई दिल दहला देने वाली तस्वीरें

Karnataka assembly elections:निर्दलीय प्रत्याशी के पोस्टर में 12वीं सदी के समाज सुधारक बसवेश्वर, कर्नाटक के संत-कवि कनकदास, स्वामी विवेकानंद, डॉ बी आर अंबेडकर और संविधान की प्रस्तावना की फोटो लगी हुईं थीं. तस्वीरों के नीचे कन्नड़ में लिखा एक संदेश है, "सिर्फ एक रुपया नहीं, अपना एक वोट दो, एक दिन तुम मुझे वोट दो, मैं तुम्हें गरीबी से मुक्ति दिलाऊंगा."

वोटर्स के पास कुल 60 हजार रुपये संपत्ति

Karnataka assembly elections:प्रत्याशी ने कहा कि उसने पूरे निर्वाचन क्षेत्र में पैदल यात्रा की और वोटर्स से सिक्के इकट्ठे किए. प्रत्याशी यंकप्पा कलबुर्गी जिले के गुलबर्गा विश्वविद्यालय से कला स्नातक हैं. उनके पास कुल 60,000 रुपये की संपत्ति है. जबकि उनके पिता देवेंद्रप्पा के पास एक एकड़ और 16 गुंटा जमीन (40 गुंटा एक एकड़ के बराबर) है.

10 मई को होगा चुनाव, 13 मई को मतगणना

Karnataka assembly elections:बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव एक ही चरण में होगा. राज्य में 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी.

Next Story