Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Fire In Hospital : अस्पताल में लगी भीषण आग, अब तक जल कर चली गई 21 लोगों की जान, राहत व बचाव कार्य जारी, देखें वीडियों...

Sharda Kachhi
19 April 2023 6:37 AM GMT
Fire In Hospital
x

Fire In Hospital : चीन की राजधानी बीजिंग में मंगलवार 18 अप्रैल की दोपहर एक अस्पताल में भीषण आग लग गई। इससे 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। इस दौरान अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल की खिड़कियों से नीचे कूद गए, जबकि कुछ लोग एयर कंडीशनर पर बैठे …

Fire In Hospital

Fire In Hospital : चीन की राजधानी बीजिंग में मंगलवार 18 अप्रैल की दोपहर एक अस्पताल में भीषण आग लग गई। इससे 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। इस दौरान अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल की खिड़कियों से नीचे कूद गए, जबकि कुछ लोग एयर कंडीशनर पर बैठे नजर आए। राहत बचाव का काम जारी है।

बीजिंग डेली के मुताबिक, राजधानी बीजिंग में चांगफेंक अस्पताल है। अस्पताल के पूर्वी हिस्से में मंगलवार की दोपहर करीब 12.57 बजे अचानक आग लगी। इसके बाद अस्पताल के वार्डों में धुआं भर गया। वार्डों में भर्ती मरीज और उनके तीमारदार जान बचाने के लिए भागने लगे। इस दौरान किसी की दम घुटने से मौत हुई तो कोई झुलस गया. कुल 21 मौतों की पुष्टि की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल परिसर में भीषण आग लगने से आस-पास के इलाके में भी हड़कंप मच गया है। इसकी जानकारी फौरन पुलिस और दमकल विभाग को दी गई। सूचना पाकर पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास में जुट गई। दमकल विभाग कड़ी मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पा सकी। वहीं, एंबुलेंस बुलाकर सभी घायल मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी कई मरीजों की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

Next Story