Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

EV Bike 2023 : Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक की डिलीवरी हुई शुरू, मिलेगी 158 Kmph की टॉप स्पीड और 300 से अधिक रेंज, चेक करें प्राइस  

Sharda Kachhi
19 April 2023 5:38 PM GMT
Ultraviolette F77
x

नई दिल्ली। EV Bike 2023 : बैंगलुरु बेस्ड EV स्टार्टअप Ultraviolette (अल्ट्रावॉयलेट) ने लिमिटेड एडिशन F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू कर दी है। F77 के टॉप-ऑफ-द-लाइन वैरिएंट को 2022 के नवंबर में पेश किया गया था, जिसके बाद सिर्फ दो घंटों में इसकी सभी 77 यूनिट्स बिक गईं थी। स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिक बाइक दो …

नई दिल्ली। EV Bike 2023 : बैंगलुरु बेस्ड EV स्टार्टअप Ultraviolette (अल्ट्रावॉयलेट) ने लिमिटेड एडिशन F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी शुरू कर दी है। F77 के टॉप-ऑफ-द-लाइन वैरिएंट को 2022 के नवंबर में पेश किया गया था, जिसके बाद सिर्फ दो घंटों में इसकी सभी 77 यूनिट्स बिक गईं थी।

स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिक बाइक दो वैरिएंट्स में आती है, F77 ओरिजिनल और F77 Recon और बैंगलुरू में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3.8 लाख रुपये से शुरू होती है। बाइक की बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है।

कीमत
अल्ट्रावॉयलेट एफ77 की एक्स-शोरूम कीमत है:

  • Ultraviolette F77 - 3,80,000 रुपये
  • Ultraviolette F77 Recon - 4,55,000 रुपये
  • Ultraviolette F77 Limited - 5,50,000 रुपये

क्या है खास
कंपनी का कहना है कि अल्ट्रावॉयलेट एफ77 लिमिटेड एडिशन (Ultraviolette F77 Limited Edition) ब्रांड के लिए क्या मायने रखता है, इसका जश्न मनाता है। सभी 77 मॉडलों में से हर एक को यूनिक नंबर और स्पेशल कलर स्कीम मिलता है। यह लिमिटेड एडिशन F77 आफ्टरबर्नर येलो के साथ मीटियोर ग्रे के सिंगल कलर स्कीम में आएगी।

पावर और स्पीड
लिमिटेड एडिशन अल्ट्रावॉयलेट एफ77 40.2 bhp (30.2 kW) और 100 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और सिर्फ 7.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी टॉप स्पीड 158 किमी प्रति घंटा है।

इसके उलट, F77 ओरिजिनल और रेकॉन वैरिएंट 38.8 bhp (29 kW) और 95 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करते हैं। इसकी टॉप स्पीड 147 किमी प्रति घंटा है और यह 8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

Read More : Fire In Ather EV : इस महंगी इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग, कंपनी ने जारी किया बयान, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

बैटरी और रेंज
F77 लिमिटेड एडिशन में बड़ा 10.3 kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जो एक बार फुल चार्ज करने पर 306 किमी (IDC प्रमाणित) रेंज का वादा करता है। स्टैंडर्ड एसी चार्जर के जरिए बैटरी को लगभग 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। जबकि फास्ट चार्जिंग ऑप्शन एक घंटे में बैटरी को इतना चार्ज कर देता है कि बाइक लगभग 35 किमी तक की दूरी तय कर सकती है।

वैरिएंट्स और राइडिंग मोड
Ultraviolette ने F77 को तीन वैरिएंट्स- एयरस्ट्राइक, शैडो और लेजर में पेश किया है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स हैं- ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक। यह मेड इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड प्रोडक्ट, ग्लोबल सर्टिफिकेशन के साथ आती है। F77 को भारत में बेंगलुरु में Ultraviolette की रिसर्च एंड डेवलपमेंट फेसिलिटी में विकसित किया गया था।

फीचर्स
अन्य फीचर्स और हार्डवेयर समान हैं जिनमें एडजस्टेबल 41 मिमी यूएसडी फ्रंट फोर्क और रियर में एक मोनोशॉक शामिल है। ब्रेकिंग के लिए चार-पिस्टन कैलीपर्स के साथ 320 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक और सिंगल पिस्टन कैलिपर के साथ रियर में 230 मिमी डिस्क ब्रेक मिलता है। बाइक में Bosch से लिया गया डुअल-चैनल ABS स्टैंडर्ड तौर पर मिलता है। F77 में 5-इंच की TFT स्क्रीन और जियोफेंसिंग, व्हीकल लोकेटर, लॉकडाउन, राइड एनालिटिक्स, क्रैश डिटेक्शन जैसे बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं।

कंपनी ने अपना पहला ग्लोबल एक्सपीरियंस सेंटर - द अल्ट्रावॉयलेट हैंगर - बैंगलुरु में भी खोला। यह 10,000 वर्ग फुट से ज्यादा में फैला हुआ है, और ग्राहकों को एक व्यापक अनुभव देने के लिए ब्रांड के प्रमुख रिटेल टचपॉइंट के तौर पर काम करेगा।

एक्सपीरियंस सेंटर में फ्लाइट-सिम्युलेटर टेक्नोलॉजी दी गई है ताकि उन्हें F77 की सवारी का एक जबरदस्त अनुभव हो सके। इस जगह में कई अन्य टेक्नोलॉजी भी हैं जैसे इंटरैक्टिव डिस्प्ले और वर्चुअल और ऑगमेंटेड रियलिटी जोन। यह अल्ट्रावायलेट के इनोवेशन और F77 के डिजाइन दर्शन को आगे बढ़ाते हुए एक हाइपर-रियल इमर्सिव एनवायरमेंट खोलता है।

अल्ट्रावॉयलेट हैंगर में परफॉर्मेंस गियर, एक्सेसरीज और ब्रांडेड मर्चेंडाइज की अपनी रेंज के लिए एक डेडिकेटेड स्पेस भी है। ग्राहकों और विजिटर्स को लुभाने के लिए हैंगर के अंदर एक कैफे भी है। कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ नारायण सुब्रमण्यन ने कहा, "भविष्य के डिजाइन और इनोवेशन पर अल्ट्रावायलेट का फोकस हमारे पहले फ्लैगशिप एक्सपीरियंस सेंटर - अल्ट्रावॉयलेट हैंगर में नजर आता है। हैंगर एक तरह का एक एक्सपेरिमेंटल सेंटर है जहां हर किसी को डिजाइन और इलेक्ट्रिक वाहन टेक्नोलॉजी के भविष्य का अनुभव करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।"

लेटेस्ट एक्सपीरियंस सेंटर उन 15 एक्सक्लूसिव अल्ट्रावॉयलेट हैंगरों में से पहला है जिसे कंपनी वित्त वर्ष 24 के जरिए प्रमुख भारतीय शहरों में स्थापित करने की योजना बना रही है। अल्ट्रावॉयलेट के सह-संस्थापक और सीटीओ नीरज राजमोहन ने कहा, "अल्ट्रावॉयलेट हैंगर एफ77 के डिजाइन एलिमेंट्स और तकनीकी प्रगति की खासियत को प्रदर्शित करता है।"

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story