Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Electricity Bill : बढ़ते बिजली बिल से है परेशान, तो अपनाये ये ट्रिक, उम्मीद से भी कम आने लगेगा बिल…

naveen sahu
18 April 2023 3:37 PM GMT
Electricity Bill
x

नई दिल्ली। Electricity Bill : बढ़ती गर्मी के मौसम में दिनभर AC और कूलर की जरुरत होती हैं। जिसके कारण बिजली बिल में भारी बढ़ोतरी देखने को मिलती हैं। लेकिन महगाई ने वैसे ही लोगों का जीना हराम कर के रखा है। अगर आप भी बढ़ते बिजली बिल से परेशान है तो आज हम आपको …

Electricity Bill

नई दिल्ली। Electricity Bill : बढ़ती गर्मी के मौसम में दिनभर AC और कूलर की जरुरत होती हैं। जिसके कारण बिजली बिल में भारी बढ़ोतरी देखने को मिलती हैं। लेकिन महगाई ने वैसे ही लोगों का जीना हराम कर के रखा है। अगर आप भी बढ़ते बिजली बिल से परेशान है तो आज हम आपको एक ऐसा तरीका तरीके बताएँगे जिसको अपनाकर बिजली के बिल को कम कर सकते हैं। इसके लिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप घर पर एक बड़ा सोलर पैनल लगा लीजिए।

सोलर पैनल पर सरकार दे रही है छुट

सोलर पैनल की कीमतों के बारे में जब बात की जाती है तो एक बड़े सोलर पैनल के लिए आमतौर पर एक से डेढ़ लाख रुपये का खर्चा करना पड़ता है. हालांकि, सरकार इन सोलर पैनलों पर सब्सिडी देती है जो लोगों को इन्हें सस्ते दामों पर खरीदने में मदद करती है. इस तरीके से, 75 हजार रुपये से 1.20 लाख रुपये के सोलर पैनल लगवाये जा सकते हैं. इन पैनलों का उपयोग न केवल आपके बिजली बिल को कम करता है, बल्कि आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने से भी बचाता है.

Next Story